उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रिंसिपल और शिक्षकों के धक्का देने से हुई थी मासूम छात्र की मौत ! एफआईआर दर्ज

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 13, 2024, 11:32 AM IST

फिरोजाबाद के हिमायूंपुर स्थित हंस वाहिनी इंटर कॉलेज में दो साल के मासूम छात्र की मौत (Death of Student in Firozabad) के मामले में प्रिंसिपल और शिक्षकों पर गंभीर आरोप लगा है. छात्र की मां की शिकायत पर प्रिंसिपल समेत कई शिक्षकों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

फिरोजाबाद :उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद में 9 मार्च को स्कूल में खेलते समय हुई एक छात्र की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है. मामले में छात्र की मां की शिकायत पर स्कूल के प्रिंसिपल और अन्य कई शिक्षकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है. मां ने पुलिस से शिकायत की थी कि समय पर फीस न भर पाने के कारण प्रिंसिपल और शिक्षकों ने छात्र को धक्का दिया था जिससे वह गिर गया और उसकी मौत हो गई. हालांकि पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हार्ट अटैक आया था, लेकिन परिजन स्कूल प्रबंधन पर प्रताड़ना का आरोप लगा रहे हैं.

मासूम छात्र का आईकार्ड.

बता दें, 9 मार्च को दक्षिण थाना क्षेत्र के नगला पचिया में रहने वाले धनपाल के 10 वर्षीय बेटा चंद्रकांत हिमायूंपुर में हंस वाहिनी इंटर कॉलेज में कक्षा 2 का छात्र था. अचानक खेलते समय सड़क पर गश खाकर गिर पड़ा था. स्कूल प्रशासन उसे इलाज के लिए सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोष कर दिया. परिजनों का आरोप था कि यह मौत नेचुरल नहीं है. स्कूल प्रशासन इसके लिए दोषी है. परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने चंद्रकांत के शव का पोस्टमार्टम भी कराया था.

पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बालक की मौत का कारण हार्ट अटैक आया था, लेकिन परिजन इस पूरी कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं. बालक की मां पपीसा देवी ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की थी कि समय पर फीस जमा न करने के कारण स्कूल के प्रिंसिपल और अन्य शिक्षकों ने छात्र को धक्का दिया था. जिससे वह गिर गया था और उसकी मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. थाना प्रभारी दक्षिण संजय पांडेय का कहना है कि मां की शिकायत पर प्रिंसिपल और अन्य शिक्षकों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

यह भी पढ़ें : शॉकिंग: स्कूल में खेलते-खेलते गिरा 10 साल का छात्र, पलक झपकते मौत; LIVE VIDEO

यह भी पढ़ें : फर्रूखाबाद: अनिश्चितकाल के लिए स्कूल बंद, प्रार्थना के दौरान छात्रा की खून की उल्टियां होने से हुई थी मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details