दिल्ली

delhi

कार के शोरूम में लगी आग, 20 महंगी गाड़ियों को जलने से बचाया - Fire incident in Ghaziabad

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 3, 2024, 8:39 AM IST

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कार के शोरूम में भीषण आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया. आग इतनी तेज फैली कि इसने वर्कशॉप को भी चपेट में ले लिया. समय रहते आग को बुझा लिया गया. पिछले हिस्से में 20 महंगी गाड़ियां भी खड़ी थीं, लेकिन आग वहां तक नहीं पहुंची.

fire incident
कार के शोरूम आग लगने से नुकसान.

नई दिल्ली/गाजियाबादःगाजियाबाद में कार के शोरूम और वर्कशॉप में आग लग गई. सूचना मिलते ही दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने के लिए कोशिश शुरू की. शोरूम के पिछले हिस्से में 20 गाड़ियां खड़ी थीं. शोरूम में आग लगने से बड़ा नुकसान हुआ है, हालांकि गाड़ियों तक आग की लपटें पहुंचने से बचा लिया गया.

मामला गाजियाबाद की साइट 4 इंडस्ट्रियल एरिया का है. साहिबाबाद के इस इंडस्ट्रियल एरिया में बुधवार सुबह दमकल विभाग को जानकारी मिली कि कार के एक शोरूम में आग लग गई है. दमकल और पुलिस की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. दमकल की गाड़ियों में आग बुझाने की कोशिश शुरू की. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. वर्कशॉप पिछले हिस्से में है जहां पर 20 गाड़ियां खड़ी थीं. आग को वहां तक पहुंचने से बचाया गया, जिससे 20 गाड़ियां सुरक्षित कर ली गईं, लेकिन अगला हिस्सा पूरी तरह से जल गया. घटना में लाखों रुपए के नुकसान की बात कही जा रही है.

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग
आग लगने के पीछे की सही वजह अभी निकलकर सामने नहीं आई है. माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी. घटना के समय शोरूम और वर्कशॉप में कोई भी मौजूद नहीं था, इसलिए किसी के घायल होने की खबर नहीं है. गनीमत रही की आग आसपास के हिस्से में नहीं फैली. शोरूम के पास में ही सामने की तरफ पासपोर्ट ऑफिस भी है. दिन के समय इस इलाके में काफी भीड़ बढ़ जाती है. घटना सुबह तड़के हुई जिससे दमकल को यहां पहुंचने में दिक्कत नही हुई. चीफ फायर ऑफिसर राहुल पाल का कहना है कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. यह भी पता लगाया जाएगा कि शोरूम में आग बुझाने के इंतजाम थे या नहीं.

ये भी पढ़ेंः नोएडा में अंतर्राज्यीय वाहन चोरी गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार, 17 मोटरसाइकिल बरामद

ये भी पढ़ेंः रक्षा मंत्रालय के रिटायर्ड अधिकारी के घर से 80 लाख की चोरी, सीसीटीवी में वारदात कैद

ABOUT THE AUTHOR

...view details