मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नीमच जिले के जंगल में अचानक लगी भीषण आग, फिर 'इंद्रदेव' ने कर दिया कमाल - Fire at kukdeshwar forest Neemuch

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 4, 2024, 5:02 PM IST

नीमच जिले में बुधवार की सुबह 11 बजे से कुकड़ेश्वर थाना क्षेत्र के जंगल में अचानक भीषण आग लग गई. आग की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पहुंचीं. फिर कुछ घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया जिसके बाद लोगों ने राहत भरी सांस ली.

neemuch Kukdeshwar forest fire
नीमच जिले के जंगल में अचानक लगी भीषण आग

नीमच।मध्य प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में धीरे धीरे गर्मी बढ़ने लगी है और इसी गर्मी के मौसम में आए दिन आगजनी की घटनाएं होती रहती हैं.इसी तरह मध्य प्रदेश के नीमच जिले में बुधवार की सुबह 11 बजे से कुकड़ेश्वर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचदेवरा, करमदी, टामोटी व आसपास के गांवों के जंगल में अचानक भीषण आग लग गई. आग को लेकर गांव के लोग सहमे हुए थे.

नीमच जिले के जंगल में अचानक लगी भीषण आग

मौके पर पहुंचे विधायक अनिरुद्ध माधव मारू

कुछ लोगों ने इस आगजनी की सूचना जिम्मेदार अधिकारियों तक पहुंचाई. सूचना पाकर कुकड़ेश्वर, मनासा, नीमच, नयागांव, डीकेन व रामपुरा की फायर बिग्रेड की टीमें मौके पर पहुंची. वहीं इस मामले की सूचना क्षेत्रीय विधायक अनिरुद्ध माधव मारू को भी मिल गई तो वह भी मौके पर पहुंच गए. इसके बाद एसडीएम पवन बारिया, वन विभाग अधिकारी, एसडीओ आरआर परमार, राजस्व विभाग, पुलिस बल व वन विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए.

नीमच जिले के जंगल में अचानक लगी भीषण आग

लोगों में अफरा तफरी का माहौल

देखते ही देखते वहां ग्रामीण भी पहुंच गए और सभी लोग आग पर काबू पाने में जुट गए. घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद देर शाम 4 बजे तक पूरी तरह आग पर काबू पाया गया. मिली जानकारी अनुसार, अज्ञात कारणों से लगी आग जंगल में फैलती हुई पंचदेवरा गांव के चारों तरफ फैल गई. इससे लोगों में अफरा तफरी का माहौल बन गया और आखिरकार ग्रामीणों सहित फायर ब्रिगेड की टीम ने घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया.

ये भी पढ़ें:

रतलाम में पिता बना राक्षस, अपने ही बच्चों को जहर देकर मारा, मन नहीं भरा तो किया ये सलूक

ग्वालियर में बस की विंडो सीट पर बैठने को लेकर खूनी संघर्ष, लाठी-डंडे चले, 4 महिलाओं सहित 7 लोग घायल

एसडीएम ने वन विभाग को दिए निर्देश

इस दौरान एसडीएम पवन बारिया ने वन विभाग को निर्देशित किया है कि जंगल क्षेत्र में आने वाले गांव के आसपास घास फूस और झाड़ियां साफ कर ली जाएं ताकि इस तरह की आगजनी की घटना घटित ना हो. आग पर काबू पाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details