राजस्थान

rajasthan

फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी ही निकला लूट कांड का आरोपी, खुद ही रची थी साजिश, दोनों आरोपी गिरफ्तार - company employees arrested

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 21, 2024, 1:15 PM IST

धौलपुर में फाइनेंस कर्मचारियों से हुई लूट की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी ने ही राशि हड़पने की नीयत से लूट की घटना का षडयंत्र रचा था.

दोनों आरोपी गिरफ्तार
दोनों आरोपी गिरफ्तार

धौलपुर. जिले के आगई थाना क्षेत्र के चिलाचोंध प्लाजा के पास 16 अप्रैल की देर शाम फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से हथियार की नोक पर लूट की वारदात का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. फाइनेंस कंपनी के दोनों कर्मचारियों ने ही फाइनेंस की राशि हड़पने की नीयत से लूट की घटना का षड्यंत्र रचा था. मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस में साइबर तकनीकी से मामले का पर्दाफाश किया है.

अंगाई थाना प्रभारी राम अवतार मीणा ने बताया 16 अप्रैल 2024 की देर शाम फाइनेंस कंपनी 'स्पंदन स्फूर्ति लिमिटेड' के कर्मचारी 23 वर्षीय लोकेश कुमार पुत्र नरोत्तम निवासी सायपुर जिला भरतपुर एवं 31 वर्षीय नरेश पुत्र रामकेश निवासी महुआ जिला दौसा फाइनेंस कंपनी की रिकवरी राशि वसूल कर बाड़ी ऑफिस वापस लौट रहे थे. जिन्होंने पुलिस को सूचना दी कि चिलाचोंध टोल प्लाजा के पास बाइक सवार बदमाश ने कट्टे की नोक पर 1,05,750 की राशि लूट ली है. घटना स्थल पर पुलिस ने पहुंचकर इलाके में नाकाबंदी कराई, लेकिन बदमाश का सुराग नहीं लग सका.

पढ़ें: कूरियर कंपनी के कर्मचारियों से लूट का पर्दाफाश, कंपनी के कर्मचारी ने ही रची थी साजिश

उन्होंने बताया कि 17 अप्रैल को फाइनेंस कंपनी के प्रबंधक प्रदीप कुमार ने लूट का आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया था. पुलिस ने अभियोग पंजीबद्ध कर मामले में अनुसंधान शुरू किया. साइबर सेल की मदद से पुलिस ने रविवार को मामले का पर्दाफाश कर दिया है. थाना प्रभारी राम अवतार मीणा ने बताया फाइनेंस कर्मचारी लोकेश कुमार एवं नरेश ने कंपनी की कलेक्ट की गई राशि को हड़पने की नीयत से लूट की साजिश रची थी. उन्होंने बताया आरोपियों को गिरफ्तार कर राशि को भी बरामद कर लिया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपियों से पुलिस आगे की पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details