हरियाणा

haryana

सुनील जागलान पर बनी फिल्म का विदेशी विश्वविद्यालयों में होगा प्रदर्शन,अमेरिका के येल और हावर्ड यूनिवर्सिटी में दिखाई जाएगी सनराइज

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Feb 3, 2024, 12:07 PM IST

Film on Sunil Jaglan screened in foreign universities: हरियाणा के जींद जिले के बीबीपुर गांव के पूर्व सरपंच सुनील जागलान की ख्याति विदेशों तक पहुंच गयी है. उन पर बनी डॉक्यूमेंट्री सनराइज को अमेरिका के हावर्ड और येल यूनिवर्सिटी में दिखाई जाएगी.

Etv Bharat
सुनील जागलान पर बनी फिल्म का प्रदर्शन

जींद: हरियाणा के जींद जिले के बीबीपुर गांव के सरपंच रहे सुनील जागलान किसी परिचय के मोहताज नहीं है. उन पर बनी डॉक्यूमेंट्री सनराइज को अमेरिका के येल यूनिवर्सिटी में 11 फरवरी को और हावर्ड यूनिवर्सिटी में 18 फरवरी को दिखायी जाएगी.

विदेश में फिल्म का प्रदर्शन: हरियाणा के जींद जिले के बीबीपुर गांव के सरपंच रहे सुनील जागलान की ख्याति विदेशों में भी फैल रही है. उन पर बनी डॉक्यूमेंट्री सनराइज अमेरिका के विश्वविद्यालयों में दिखायी जाएगी. 11 फरवरी को अमरिका के येल यूनिवर्सिटी में डॉक्यूमेंट्री का प्रदर्शन होगा. जबकि 18 फरवरी को हावर्ड यूनिवर्सिटी में दिखायी जाएगी. यह दोनों विश्वविद्यालय विश्व के सर्वोत्तम विश्वविद्यालय में शामिल है.

सुनील जागलान को क्यों मिली प्रसिद्धि: सुनील जागलान अपने सामाजिक कार्यों के लिए जाने जाते हैं. सुनील जागलान खाप पंचायतों में महिलाओं की भागीदारी के लिए अभियान चलाया था. महिलाओं की सशक्तिकरण के लिए उन्होंने बहुत सारे काम किये हैं. अभी सुनील जागलान गुरुग्राम और मेवात के सौ गांवों में महिला सशक्तिकरण के लिए काम कर रहे हैं. बेटियों की पढ़ाई के लिए वे लाडो पुस्तकालय तैयार करवा रहे हैं. इसके साथ ही घूंघट प्रथा को समाप्त करने, कन्या भ्रूण हत्या और बाल विवाह को रोकने, महिलाओं के लिए सैनट्ररी नैपकिन का प्रयोग और महिलाओं को उनके अधिकारों की जानकारी देन पर भी काम कर रहे हैं. सुनील जागलान ने 2012 से बेटी बचाओ अभियान शुरू किया हुआ है. उनके द्वारा शुरू किए गए सेल्फी विद डॉटर अभियान की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में भी सराहना की है. सुनील जागलान पर कई भाषाओं में डॉक्यूमेंट्री के अलावा दूरदर्शन पर सीरियल भी बन चुका है. इसके साथ ही आईसीएसई बोर्ड की आठवीं क्लास पर उन पर एक चेप्टर भी है.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में अनोखी शादी: इंटरव्यू से चुना गया दुल्हा, प्रशासन बना परिवार

ये भी पढ़ें:ASI Rishipal Murder Case: एसपी ने मृतक के परिवार को सौंपा एक करोड़ सहायता राशि का चेक

ABOUT THE AUTHOR

...view details