बिहार

bihar

फूलों से सजा भगवान राम का ससुराल पुनौरा धाम, दूर-दूर से आ रहे पर्यटक

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 22, 2024, 1:13 PM IST

Punaura Dham In Sitamarhi: भगवान राम का ससुराल सीतामढ़ी के पुनौरा धाम में उत्सव का माहौल है. यहां हजारों हजार की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. दूर-दराज से भी पर्यटकों का जुटान हो रहा है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे इलाके को फूलों से सजा दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

पुनौरा धाम में उत्सव का माहौल
पुनौरा धाम में उत्सव का माहौल

देखें वीडियो

सीतामढ़ी: एक तरफ जहां अयोध्या में राम लाल का प्राण प्रतिष्ठा हो रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ भगवान राम के ससुराल पुनौरा धाम में भी उत्सव का माहौल है. पुनौरा धाम स्थित मां जानकी जन्म स्थली में सुबह से ही हजारों की संख्या में श्रद्धालु मंदिर परिसर पहुंच कर पूजा कर रहे हैं. संध्या में आरती के साथ विशेष लाइटिंग की भी व्यवस्था की गई है.

पुनौरा धाम में उत्सव का माहौल

महाराष्ट्र से आए पर्यटक:पुनौरा धाम में सैकड़ों की संख्या में महाराष्ट्र के सोलापुर से आए पर्यटकों का कहना है कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन वह माता सीता की जन्मस्थली में हाजिरी लगाने आए हैं. जिसके बाद 26 जनवरी को सभी लोग अयोध्या दर्शन करने जाएंगे.

मां जानकी जन्म स्थली

"सैकड़ो वर्षों बाद आज अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है. सीता माता की जन्म स्थली आकर स्वर्ग में आने जैसा महसूस हो रहा है. पुनौरा धाम को फूलों से सजाया गया है. 26 जनवरी को भगवान राम के दर्शन के लिए जाएंगे."- कोकिला, महाराष्ट्र से आई पर्यटक

दुल्हन की तरह सज रहा पुनौरा धाम

प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण: अयोध्या में भगवान राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को देखने के लिए भक्तों में बेचैनी है. जिस वजह से पुनौरा धाम में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण किया जाएगा. जिसे दिखाने के लिए बड़ा-बड़ा डिस्प्ले लगाया जा रहा है. भाजपा नेताओं और स्थानीय लोगों के द्वारा सभी तैयारियों को दुरुस्त किया जा रहा है. इसको लेकर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व राज्यसभा सांसद प्रभात झा, विधायक गायत्री देवी, मिथिलेश प्रसाद, मोतीलाल प्रसाद सहित कई भाजपा नेता तैयारियों में जुटे हैं.

पढ़ें:राम की नगरी अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा, प्रसन्नता से झूम रही माता सीता की जन्मस्थली

ABOUT THE AUTHOR

...view details