राजस्थान

rajasthan

मोबाइल टावर पर चढ़ा किसान, अधिकारियों ने रास्ते से हटाया अतिक्रमण

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 29, 2024, 10:39 AM IST

शाहपुरा के जहाजपुर कस्बे का एक किसान खेत के रास्ते में आ रही पेड़ की टहनियों को कटवाने की मांग को लेकर एक टावर पर चढ़ गया. इसके बाद अधिकारियों ने उससे समझाइश कर अतिक्रमण को हटाया.

Farmer Climbed On Mobile Tower
मोबाइल टावर पर चढ़ा किसान

शाहपुरा. जिले के जहाजपुर कस्बे का एक किसान खेत के पास ही एक निजी मोबाइल कंपनी के टावर पर चढ़ गया, जिसके बाद हरकत में आए प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाइश कर उसे नीचे उतारा गया. किसान की मांग थी कि उसके खेत पर जाने के रास्ते से अतिक्रमण हटाया जाए. इसके बाद अधिकारियों ने उसके खेत के रास्ते के बीच आ रही पेड़ की टहनियों को कटवाया.

जहाजपुर पुलिस उप अधीक्षक हंसराज बैरवा ने कहा कि जहाजपुर निवासी दिनेश प्रजापत अपने खेत पर जाने के रास्ते से पेड़ की टहनिया कटवाने की मांग कर रहा था. इसको लेकर आज गुरुवार को जहाजपुर कस्बे के चावड़िया चौराहे पर वह मोबाइल टावर पर चढ़ गया. सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार, थाना अधिकारी सहित पुलिस मौके पर पहुंची और किसान से समझाइस की गई. इसके बाद किसान को टावर से नीचे उतारा गया. उसकी मांग को संज्ञान में लेकर उसके खेत के रास्ते में आ रही पेड़ की टहनिया कटवाई गई.

इसे भी पढ़ें :मोबाइल टावर लगाने से जुड़ा मामला जनउपयोगी सेवा में नहीं, स्थाई लोक अदालत नहीं सुन सकती ऐसे प्रकरण

किसान लंबे समय से कर रहा था मांग :किसान दिनेश प्रजापत लंबे समय से अपने खेत पर जाने के रास्ते से पेड़ की टहनियों को कटवाने को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से मांग कर रहा था. किसान दिनेश प्रजापत का कहना है कि रास्ता बहुत सकड़ा है और पेड़ की टहनियां आने से बड़े वाहन व खेत में ट्रैक्टर व बेल गाड़ी जाने में दिक्कत होती है. लगातार टहनिया कटवाने की मांग कर रहा हूं, लेकिन प्रशासन ने इस और ध्यान नहीं दिया. इस कारण उसने गुरुवार को चावडिया चौराहे पर मोबाइल टावर पर चढ़कर अपनी मांग रखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details