राजस्थान

rajasthan

ओएलएक्स से ठगी करने वालों को बेचता फर्जी सिम, आधार कार्ड, पुलिस को देख आरोपी हुआ फरार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 25, 2024, 9:19 PM IST

भरतपुर की जुरहरा पुलिस ने बड़ी मात्रा में फर्जी सिम, आधार कार्ड व अन्य सामग्री बरामद की है, जो ओएलएक्स पर ठगी करने वालों को बेची जानी थी. जब पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश दी, तो आरोपी फरार हो गया.

Fake SIM and Aadhar Card seized
फर्जी सिम, आधार कार्ड व अन्य सामग्री बरामद

भरतपुर.डीग जिले की थाना जुरहरा पुलिस ने साइबर ठगी में प्रयुक्त हाने वाले फर्जी सिम कार्ड, आधार कार्ड व अन्य सामग्री बरामद की है. आरोपी विभिन्न राज्यों से फर्जी पते वाली सिम मंगाकर अवैध तरीके से ओएलएक्स ठगी करने वालों को बेचता था. पुलिस ने दबिश दी, तो आरोपी रात का फायदा उठाकर भाग निकला. पुलिस ने आरोपी के घर से 11 फर्जी सिम कार्ड, 21 फर्जी आधार कार्ड, 3 मोबाइल फोन व ठगी में इस्तेमाल किए जाने वाले अन्य उपकरण बरामद किए हैं.

एसपी बृजेश ज्योति उपाध्याय ने बताया कि 24 जनवरी को जगराम एएसआई मय जाप्ता मय डीएसटी टीम के गश्त कर रहे थे. तभी सूचना मिली कि जुरहरा थाना क्षेत्र के गांव नौगांवा का निवासी मोहम्मद आरिफ खान पुत्र इसराइल विभिन्न प्रान्तों से अवैध सिम मंगाकर अवैध तरीके से ओएलएक्स ठगी वालों को अवैध रूप से विक्रय कर रहा है. इस सूचना पर जगराम एएसआई मय जाप्ता के मोहम्मद आरिफ खान के मकान पर पहुंचे, जहां एक व्यक्ति अचानक पुलिस को देखकर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा.

पढ़ें:Online Fraud Cases: एसओजी ने फर्जी सिमों की खरीद-फरोख्त के मामले में तीन आरोपी पकड़े

आरोपी की पहचान मोहम्मद आरिफ पुत्र इसराइल के रूप में की गई. घर की तलाशी ली गई, तो मौके पर 7 अवैध सिम कार्ड, वीआई कम्पनी रैपर, 3 सिम कार्ड एयरटेल कम्पनी, एक सिम कार्ड जिओ कम्पनी रैपर, तीन मोबाइल फोन, छद्म नाम पते के कुल 21 आधार कार्ड, एक इलेक्ट्रॉनिक फिन्गर प्रिन्ट डिवाइस, दो ड्राइविंग लाइसेंस, दो एटीएम कार्ड, एक कार्ड इण्डिया पोस्ट पेमेन्ट बैंक के मिले. बरामद सामान को जब्त किया गया. घटना के सम्बन्ध में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details