उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर आउट करने वाला आरोपी मुजफ्फरनगर में गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 1, 2024, 6:42 PM IST

Updated : Mar 1, 2024, 8:12 PM IST

यूपी एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने मुजफ्फरनगर में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर आउट करने वाले पूर्व सैनिक को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही अन्य दूसरे जिले से भी एक आरोपी को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुजफ्फरनगरः शाहपुर पुलिस और एसटीएफ टीम ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा आउट करने वाले सॉल्वर गैंग के एक सदस्य प्रवीण बालियान को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने प्रश्न पत्रों को किया था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी से पूछताछ कर जेल भेज दिया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 17 एवं 18 फरवरी 2024 को यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का आयोजन किया था. परीक्षा से पहले पेपर लीक हो गया था. जिसके बाद योगी सरकार ने परीक्षा रद्द कर दी थी और पेपर आउट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिया था. एसटीएफ नोएडा द्वारा टीम गठित कर जथाना क्षेत्र शाहपुर में भर्ती परीक्षा में धांधली करने वाले नाम प्रवीण उर्फ मिन्टु को गिरफ्तार किया है.

पुलिस की पूछताछ पूछताछ पर बताया कि वह वर्ष 2008-09 में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कस्बा शाहपुर में कर रहा था. कोचिंग सेंटर पर गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन का रहने वाला अन्नु मलिक आता था, जो पूर्व से ही पैसा लेकर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली करने का गैंग चलाता था. इसके बाद वह भी अन्नु मलिक के सम्पर्क में आकर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली करना शुरू कर दिया. प्रवीन उर्फ मिन्टू बालियान ने बताया कि यूपी पुलिस परीक्षा में परीक्षार्थियोें को प्रश्न पत्र उपलब्ध कराने की एवज में प्रत्येक अभ्यर्थी से पांच लाख लेना तय हुआ था.

इसे भी पढ़ें-यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की दोबारा परीक्षा जून में होगी, फेक लेटर वायरल हुआ तो बोर्ड ने दी सफाई


Last Updated : Mar 1, 2024, 8:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details