मध्य प्रदेश

madhya pradesh

निशा बांगरे के लिए मुश्किल हुई सियासी राह, पूर्व डिप्टी कलेक्टर ने छोड़ा हाथ, कांग्रेस को बताया जलता घर - Nisha Bangre Resigns From Congress

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 14, 2024, 5:36 PM IST

एमपी की राजनीति में एक चर्चित नाम पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगेर का भी है. विधानसभा चुनाव के वक्त निशा बांगरे की राजनीति ने खूब सुर्खियां बटोरी थी, लेकिन उससे उन्हें कुछ हासिल नहीं हुआ. निशा ने प्रशासनिक पद भी छोड़ा था और चुनाव भी नहीं लड़ पाईं थी. वहीं अब निशा बांगरे ने कांग्रेस का साथ छोड़कर जमकर आरोप लगाए हैं.

Nisha Bangre Resigns From Congress
निशा बांगरे के लिए मुश्किल हुई सियासी राह, पूर्व डिप्टी कलेक्टर ने छोड़ा हाथ, कांग्रेस को बताया जलता घर

बैतूल। विधानसभा चुनाव से पहले शासकीय सेवा में डिप्टी कलेक्टर के पद से इस्तीफा देकर चर्चित हुईं पूर्व अधिकारी निशा बांगरे एक बार फिर चर्चा में हैं. चुनाव के पूर्व राज्य शासन द्वारा उनका इस्तीफा समय पर स्वीकार ना किए जाने को लेकर उन्होंने न्यायालय की शरण भी ली थी, लेकिन अंतिम क्षणों में कांग्रेस ने जिले की आमला विधानसभा सीट पर उनके स्थान पर 2018 में चुनाव हारे मनोज मालवे पर विश्वास किया और मैदान में उतार दिया, लेकिन मनोज मालवे भी चुनाव हार गए. इस दौरान निशा बांगरे को कांग्रेस ने पहले महामंत्री और बाद में प्रदेश मुख्य प्रवक्ता बनाया, लेकिन प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभालने से पूर्व ही निशा बांगरे का कांग्रेस से मोहभंग हो और उन्होंने कांग्रेस को जलता हुआ घर बताते हुए इस्तीफा दे दिया.

निशा बांगरे ने दिया इस्तीफा

पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने रविवार को कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को पत्र भेजकर पार्टी के सभी दायित्वों से मुक्त करने को कहा है. निशा ने इसके साथ ही कांग्रेस पर उन्हें धोखा देने और षड़यंत्र कर चुनाव लड़ने से रोकने का आरोप भी लगाया है. जीतू पटवारी को आज भेजे गए पत्र में निशा ने पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

निशा बांगरे ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस पर धोखा देने का लगाया आरोप

दो पन्नों के पत्र में निशा बांगरे ने कहा कि 'मैं समझती थी कि कांग्रेस से चुनाव लड़कर समाज के शोषित पीड़िता और वंचित लोगों का प्रतिनिधित्व कर बाबा साहब के सपनों को साकार कर सकूंगी, लेकिन पिछले 6 महीने से कांग्रेस की नीयत को करीब से आंकलन कर मैंने यह पाया कि कांग्रेस पार्टी ने मुझे विधानसभा में टिकट देने का वादा किया. निशा ने लिखा कि 229 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए और एक सीट आमला मेरे लिए होल्ड पर रखने का केवल दिखावा कर समाज का वोट बटोरना चाहा. खुद षडयंत्र कर मुझे चुनाव लड़ने से रोका. पुन: मुझे लोकसभा में टिकट देने का भरोसा दिया गया, लेकिन इसमें भी वादाखिलाफी की गई. बाबा साहब ने कहा था कि कांग्रेस जलता हुआ घर है, मैंने यह महसूस भी किया. कांग्रेस ने बाबा साहब को कभी टिकट नहीं दिया, बल्कि उनके विरुद्ध उम्मीदवार खड़े करके उन्हें चुनाव में हरा दिया. कांग्रेस ने न्याय तब भी नहीं किया था और कांग्रेस न्याय अब भी नहीं कर पा रही है.'

यहां पढ़ें...

सियासत की रपटीली राह पर निशा बांगरे धड़ाम, सरकार से लगाई गुहार, फिर बना दो डिप्टी कलेक्टर

कांग्रेस के 39 बागी नेता चुनाव मैदान में, पार्टी ने किया निष्कासित, निशा बांगरे को बनाया प्रदेश महामंत्री

न खुदा ही मिला न विसाल-ए-सनम...कमलनाथ का ऐलान- नहीं बदला जाएगा आमला का प्रत्याशी

कांग्रेस में नारी को सम्मान नहीं

कांग्रेस में नारी सम्मान के लिए कोई स्थान नहीं है. जिसका ताजा उदाहरण लोकसभा चुनाव 2024 में संसदीय सीटों में कांग्रेस पार्टी के अंदर मध्यप्रदेश में महिलाओं को उचित प्रतिनिधित्व न मिलना भी है. उन्होंने लिखा कि मैं कांग्रेस की राजनीति में व्यापक स्तर पर कार्य करना चाहती थी, लेकिन इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने मेरी योग्यता को ही अयोग्यता बना दिया. अत: मैं कांग्रेस पार्टी के सभी दायित्वों से मुक्त होना चाहती हूं और मैं अपना पूरा जीवन बाबा साहब के विचारों के प्रचार प्रसार के लिए समर्पित करती रहूंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details