उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Watch: अतिक्रमण हटाने गई टीम के सामने महिला ने झोपड़ी में लगाई आग, महिला समेत 6 गिरफ्तार - encroachment in mirzapur

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 4, 2024, 9:41 AM IST

मिर्जापुर में अतिक्रमण हटाने गई टीम के सामने एक महिला ने अपनी झोपड़ी में आग लगा दी. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद महिला को जलती हुई झोपड़ी से बहार निकाला.

Etv Bharat
महिला ने झोपड़ी में लगाई आग (Etv Bharat)

मिर्जापुर:जिले केजिगना थाना क्षेत्र के गोनौरा गांव में शुक्रवार की शाम उस समय हड़कम मच गया, जब अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और राजस्व की टीम के सामने एक महिला ने विरोध करते हुए अपनी झोपड़ी में आग लगा दी. गनीमत रही की जलती झोपड़ी के बीच महिला को पुलिस वालों ने सुरक्षित झोपड़ी से बाहर निकाल लिया.

अतिक्रमण हटाने गई टीम के सामने महिला ने झोपड़ी में लगाई आग (reporter)

मिली जानकारी के अनुसार, चन्द्रमनी गुप्ता काफी दिनों से कब्रिस्तान और ग्राम बंजर की जमीन पर मड़हा लगाकर परिवार समेत रह रहा था. उपजिलाधिकारी, सदर आशाराम वर्मा के निर्देश पर कानूनगो पन्नालाल यादव लेखपाल उमेश तिवारी, बैश अंसारी अतिक्रमण हटवाने गए थे. इस दौरान अतिक्रमणकारी चांदमणि गुप्ता के घर की महिला ने झोपड़ी में आग लगा दी. झोपड़ी जलते देख पुलिस वालों ने महिला को झोपड़ी से बाहर निकाला, जिससे बड़ा हादसा होते-होते बच गया. पुलिस के सामने झोपड़ी जलने का वीडियो अब सोशल मीडिया वायरल हो रहा है.

इसे भी पढ़े-फोन पर बात करने से रोका तो पत्नी ने आग लगा कर दी जान, 18 साल पहले हुई थी शादी - Woman Commits Suicide In Sambhal

थाना प्रभारी शैलेश कुमार राय ने बताया, कि ग्राम प्रधान रजनी सिंह ने उपजिलाधिकारी सदर को लिखित रूप से शिकायत की थी. ग्राम समाज की तीन विश्वा जमीन पर सुलभ काम्प्लेक्स एवं महिला बैरक के अलावा पुस्तकालय बनवाने का प्रस्ताव पास किया गया है. लेकिन, जमीन के अभाव में वह नहीं बन पा रहा है. उप जिलाधिकारी सदर आशाराम वर्मा के निर्देश पर अतिक्रमण हटवाया गया. इस दौरान एक महिला ने मड़हे में आग लगा दी थी. पूरे मामले में तीन महिला समेत 6 को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़े-कानपुर: झोपड़ी में लगी भीषण आग, तीन साल के बच्चे की जलकर हुई मौत - Child Burnt To Death

ABOUT THE AUTHOR

...view details