उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रोजगार मेले का उद्घाटन, पूर्व सैनिकों के रोजगार पाकर खिले चेहरे

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 12, 2024, 6:34 PM IST

लखनऊ छावनी में पूर्व सैनिक रोजगार मेले (employment fair for Ex servicemen) का उद्घाटन किया गया. इस मेले का उद्घाटन डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया. इस मेले में पूर्व सैनिकों (ex servicemen got employment) को रोजगार दिया गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: रक्षा मंत्रालय के पूर्व सैनिक कल्याण विभाग के पुनर्वास महानिदेशालय ने सोमवार को लखनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में एक पूर्व सैनिक रोजगार मेले का आयोजन किया. इस रोजगार मेले के माध्यम से फिर से रोजगार चाहने वाले पूर्व सैनिकों और रोजगार प्रदाताओं को एक मंच पर लाया गया.

मध्य कमान के जन संपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि इस पूर्व सैनिक रोजगार मेले का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया. इस कार्यक्रम को यूपी के पूर्व सैनिकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली. रोजगार मेले में 39 कंपनियों ने हिस्सा लिया, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में 1630 से अधिक नौकरी रिक्तियों और 450 उद्यमिता अवसरों की पेशकश की. थल सेना, वायु सेना और नौसेना से 5,700 से अधिक पूर्व सैनिकों ने रोजगार की तलाश के लिए पंजीकरण कराया.

इसे भी पढ़े-खुशखबरी! मेरठ में बेरोजगारों के लिए खुला नौकरी का पिटारा, 50 से अधिक कम्पनियां होंगी शामिल

जन संपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया, कि साक्षात्कार/स्क्रीन किए गए पूर्व सैनिकों को वरिष्ठ पर्यवेक्षकों, मध्य/वरिष्ठ स्तर के प्रबंधकों से लेकर रणनीतिक योजनाकारों और परियोजना निदेशकों तक की नियुक्तियों में लाभप्रद रूप से नियोजित किया गया है. यह आयोजन कॉर्पोरेट और पूर्व सैनिकों दोनों के लिए फायदेमंद था. जहां पूर्व सैनिकों को सैन्य सेवा के वर्षों के दौरान हासिल की गई अपनी तकनीकी और प्रशासनिक क्षमता को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच मिला. वहीं, अनुभवी, अनुशासित और प्रशिक्षित पूर्व सैनिकों के समूह की स्क्रीनिंग से कॉरपोरेट्स को लाभ हुआ. निकट भविष्य में मुंबई और इंदौर में भी भूतपूर्व सैनिक रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा.

यह भी पढ़े-नौकरी मेले में आईं 300 से ज्यादा कंपनियां: 11,707 युवाओं को मिली जॉब, 4 लाख रुपए तक मिलेगी सैलरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details