राजस्थान

rajasthan

'छेड़खानी करने वालों की संपत्ति पर चलाएंगे बुलडोजर' : मदन दिलावर, बोले - 15 को स्कूलों में कराएंगे सूर्य नमस्कार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 12, 2024, 1:51 PM IST

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर बारां के अंता में एक दिवसीय दौरे पर आए. इस दौरान उन्होंने छेड़छाड़ और दुष्कर्म करने वाले लोगों पर कार्रवाई, स्कूलों में सूर्य नमस्कार व लापरवाह शिक्षकों के मुद्दे पर खुलकर अपने विचार प्रकट किए.

Statement of Education Minister Madan Dilawar
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बयान

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बयान

अंता (बारां).शिक्षा मंत्री मदन दिलावर जिले के अंता में एक दिवसीय दौरे पर आए. उन्होंने 'आओ गांव चले' अभियान का शुभारंभ किया. साथ ही, कई कार्यक्रमों में उन्होंने भाग लिया. इस दौरान वो सख्त मूड में नजर आए. उन्होंने कहा की बारां में जिन अध्यापकों ने अपने स्थान पर दूसरे अध्यापक लगा रखे थे, ऐसे अध्यापकों से वेतन ब्याज सहित वसूल किया जाएगा.

छेड़छाड़ करने वालों की संपत्ति पर चलाएंगे बुलडोजर :सरकारी स्कूल में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा की महिलाओं के साथ छेड़खानी, दुष्कर्म करने वालो को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. ऐसे लोगों की संपत्ति चिन्हित करके बुलडोजर चलाकर उनका अवैध निर्माण ध्वस्त किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :मदन दिलावर की अपराधियों को दो टूक, बोले- रेप के आरोपियों की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर, तैयार की जा रही संपत्ति की सूची

इसे भी पढ़ें :शिक्षा मंत्री मदन दिलावर बोले- मदरसों को आम विद्यालय की तरह संचालित करने की प्लानिंग, पूरे देश में लागू हो यूसीसी बिल

15 को सभी स्कूल और कोचिंगों में किया जाएगा सूर्य नमस्कार :शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा कि 15 फरवरी को सूर्य सप्तमी है. इस दिन सूर्य भगवान का जन्म दिन होने के कारण इसे सभी शिक्षण संस्थाओं और कोचिंग संस्थाओं में धूमधाम से मनाया जाएगा. इस दिन सवेरे साढ़े 10 बजे से 11 बजे तक सूर्य नमस्कार किया जाएगा. 'आओ गांव चले' अभियान का शुभारंभ करते हुए शिक्षा मंत्री दिलावर ने बालाखेड़ा में रात गुजारी और सवेरे शाखा के कार्यक्रम में भाग लिया. इसके बाद उन्होंने धार्मिक स्थलों पर देव दर्शन किया. साथ ही, बालाखेड़ा ग्राम पंचायत में लाभार्थियों से चर्चा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details