दिल्ली

delhi

डॉ. उदित राज ने उत्तर पश्चिम दिल्ली का चुनाव को 'काम किया है, काम करेंगे' की तर्ज पर लड़ने का किया ऐलान - Udit Raj announcement for election

By ETV Bharat Delhi Team

Published : May 6, 2024, 9:02 PM IST

Udit Raj announcement for election: उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. उदित राज ने सोमवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में चुनाव लड़ने के आधार का ऐलान करते हुए कहा कि इस क्षेत्र का चुनाव 'काम किया है, काम करेंगे' की तर्ज पर लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि उनके 5 साल के कामों की तुलना हंसराज हंस के 5 साल के कामों से किया जाए और तब जो सही लगे उस पर इस क्षेत्र के लोगों को वोट डालना चाहिए.

डॉ.उदित राज ने  काम किया है काम करेंगे  तर्ज पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान
डॉ.उदित राज ने काम किया है काम करेंगे तर्ज पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान (ETV BHARAT)

डॉ.उदित राज ने काम किया है काम करेंगे तर्ज पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान (ETV BHARAT)

नई दिल्ली:इंडिया गठबंधन के उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. उदित राज ने 'काम किया है, काम करेंगे' के उदेश्य से 5 साल डॉ. उदित राज बनाम 5 साल हंसराज हंस के मुददे पर चुनाव करने की बात कही है. ये बात उन्होंने सोमवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में किया. इस दौरान डॉ. उदित राज, कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन और पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज, रोहिणी जिला को-आर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन सुखबीर शर्मा, निलोठी से अनूप शौकीन मौजूद थे.

डॉ. उदित राज ने कहा कि मैंने 2014-19 तक उत्तर पश्चिम दिल्ली के सांसद के रूप में सेवा करते हुए क्षेत्र के विकास के लिए बहुत सी योजनाएं भी मंजूर कराकर शुरू कराई थी. पिछले 5 वर्षों में भाजपा सांसद ने इन योजनाओं पर कभी काम नहीं किया और अब यहां भाजपा एक बार फिर अपना उम्मीदवार बदलकर बिना कोई विकास का काम किए मोदी के नाम पर वोट मांग रही है. अगर एक बार फिर भाजपा उम्मीदवार जीता तो फिर से गलती दोहराई जाएगी. मैं इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस का उम्मीदवार हूं, जो अपने काम के आधार पर वोट मांग रहा हूं.

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की केन्द्र में सरकार बनने पर कांग्रेस के न्याय संकल्प में दी गई गारंटियों को प्राथमिकता के तौर पर पूरी करेंगे और देश की तरह उत्तर पश्चिम दिल्ली में भी शिक्षित बेरोजगार युवाओं, महिलाओं को एक-एक लाख रुपये दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों और संविधान की रक्षा के लिए राहुल गांधी की लड़ाई के साथ हम एकजुट खड़े हैं. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन दिल्ली की सातों सीटों पर विजय हासिल करके भाजपा उम्मीदवारों को शिकस्त देंगे.

डॉ. उदित राज ने उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट के लिए घोषणा पत्र के मुख्य बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए बताया कि उन्होंने 3 रेलवे ओवर ब्रिज - घेवरा, किराड़ी और नरेला में 2018 में मंजूर कराया था, लेकिन काम शुरू नहीं हो पाया. जीत हासिल होने पर उस काम को पूरा कराएंगे. नांगलोई को जोड़ने वाले अंडरब्रिज को पूरा कराएंगे. पीरागढ़ी चौक पर अंडर पास को मंजूर कराएंगे. जो मेट्रो प्रोजेक्ट नरेला तक मंजूर कराया था प्रगति अभी तक नहीं हो पायी उसे पूरा कराया जायेगा.

ये भी पढ़ें :इंडिया गठबंधन प्रत्याशी डॉ. उदित राज ने किया नामांकन, कहा- एकतरफा जीत होगी -

मेट्रो रेल परियोजना को रिठाला लाईन को नरेला से जोड़ा जाएगा और मुंडका से बवाना तक जोड़ा जाएगा. हैदरपुर बादली मोड़ मेट्रो स्टेशन की सीढ़ियों को आउटर रिंग रोड से कनेक्ट कराया जाएगा. जहां झुग्गी वहीं मकान, डीडीए की योजना के तहत गरीब एवं स्लम में बसे लोगों को किफायती दर पर फ्लैट बनाकर देना था, जो असफल हुई. यह कार्य वरीयता से किया जाएगा. भलस्वा झील पर सौंदर्यकरण और पर्यटन के लिए तैयार किया जाएगा. वहीं, भलस्वा लैंडफिल को पूरी तरह खत्म कराएंगे.

ये भी पढ़ें :कांग्रेस प्रत्याशी उदित राज बोले- ये चुनाव ऐतिहासिक, मोदी सरकार आई तो खत्म हो जाएंगे चुनाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details