मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गजब हो गया! मैहर सिविल अस्पताल के बेड पर कुत्ते फरमा रहे आराम, स्ट्रेचर पर स्वास्थ्य सुविधाएं

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 30, 2024, 3:25 PM IST

Dogs Resting On Maihar Hospital Bed: एमपी के नए बने जिले मैहर की स्वास्थ्य सुविधाओं की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. यहां अस्पताल के बेड पर मरीज नहीं बल्कि कुत्ते आराम फरमा रहे हैं.

Dogs Resting On Maihar Hospital Bed
मैहर सिविल अस्पताल के बेड पर कुत्ते फरमा रहे आराम

मैहर। मध्य प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का दावा कितना सही है, यह मैहर सिविल अस्पताल के वायरल फोटो से आसानी से समझा जा सकता है. सरकारों के दावे तब हवा-हवाई हो जाते हैं, जब अस्पतालों से ऐसी फोटो वायरल होती है. एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसमें तीन कुत्ते अस्पताल के बेड पर आराम फरमा रहे है‌ं. वायरल फोटो में देखा जा सकता है कि तीन कुत्ते अस्पताल के बेड पर बड़े आराम से लेटे हुए हैं.

'बेड पर कुत्ते और स्ट्रेचर पर स्वास्थ्य सुविधाएं'

यह वायरल फोटो मैहर सिविल अस्पताल की बताई जा रही है. फोटो सामने आने के बाद अस्पताल की फजीहत होने के साथ-साथ व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. लोगों ने इस घटना के बाद कहना शुरू कर दिया है कि 'यहां अस्पताल के बेड पर कुत्ते और स्वास्थ्य सुविधाएं स्ट्रेचर पर हैं.' अस्पताल बेड में कुत्तों के आराम फरमाने की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. बता दें कि जिस वार्ड की यह तस्वीर है, वह डिलीवरी वार्ड है. इस संबंध में जानकार बताते हैं कि मैहर सिविल अस्पताल में अव्यवस्थाओं का दौरा काफी समय से जारी है‌.

यहां पढ़ें...

क्या बोले सीएमएचओ

इस संबंध में पिछले दिनों मैहर कलेक्टर ने सीएमएचओ एलके तिवारी को यहां की व्यवस्था सेवाओं को दुरुस्त करने के लिए तलब किया था‌. एलके तिवारी ने भी विभागीय बैठक लेकर अस्पताल की साफ सफाई एवं मरीज को बेहतर इलाज मिले इस पर जोर दिया था, लेकिन इनकी नसीहत भी यहां कर्मचारियों के काम में नहीं आई, लिहाजा अस्पताल आज भी अस्पताल अपने ढर्रे पर चल रहा है. सतना जिला अस्पताल के सीएमएचओ एलके तिवारी ने कहा कि 'अस्पताल में वैसे भी कुत्तों का प्रवेश निषेध रहता है. यदि इस तरह की लापरवाही हो रही है, तो प्रभारी डॉक्टर से जवाब सवाल करूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details