राजस्थान

rajasthan

तेल टेंकर से तस्करी, 1 करोड़ 70 लाख का डोडाचूरा पकड़ा, ड्राइवर गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 17, 2024, 4:26 PM IST

चित्तौड़गढ़ की सदर निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने 1 करोड़ 70 लाख रुपए का डोडाचूरा पकड़ा है. डोडाचूरा की तस्करी तेल टेंकर से की जा रही थी. इस मामले में टेंकर चालक को गिरफ्तार किया गया है.

doda sawdust worth Rs 1 crore 70 lakh seized
1 करोड़ 70 लाख का डोडाचूरा पकड़ा

चित्तौड़गढ़.जिले की सदर निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. नाकाबंदी के दौरान एक तेल के टेंकर से अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा 16 क्विटंल 97 किलो डोडाचूरा पकड़ा गया जिसकी ब्लैक मार्केट में कीमत 1 करोड़ 70 लाख रुपए आंकी गई है. इस मामले में जोधपुर जिले के चालक को गिरफ्तार किया गया है. इस साल तस्करी के खिलाफ सदर पुलिस की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त व परिवहन एवं भण्डारण करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. एएसपी बुगलाल मीना व डीएसपी निम्बाहेड़ा बेनीप्रसाद मीणा के मार्गदर्शन में थानाधिकारी निरीक्षक विरेन्‍द्रसिंह के निर्देश पर पुलिस उप निरीक्षक भगवत सिंह मय जाप्ता द्वारा तड़के नीमच-चित्तौड़गढ हाइवे रोड पर नाकाबन्दी की गई. इस दौरान नीमच की तरफ से एक तेल का टेंकर आया. जिसको चैक करने के लिए रुकवाना चाहा, तो चालक ने अपने वाहन की गति बढ़ा दी.

पढ़ें:कपास की खल के आड़ में मादक पदार्थ तस्करी, साढ़े तीन करोड़ रुपए का अवैध डोडाचूरा पकड़ा

टेंकर को बैरियर की सहायता से रोका गया. टेंकर के रुकते ही चालक ने कूदकर भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस जवानों ने उसके मनसूबों पर पानी फेर दिया. टेंकर चालक द्वारा नाकाबंदी तोड़कर टेंकर को भगा ले जाने व पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद खुद भागने का प्रयास करने पर टेंकर को चैक किया गया. टेंकर की उपरी सतह सामान्य टेन्कर की सतह से भिन्न नजर आई. संदेह के आधार पर टेंकर की सतह के बोल्ट खोलकर अन्दर देखा, तो प्लास्टिक के काले कट्टे पड़े नजर आए.

पढ़ें:पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 35 लाख का अवैध डोडाचूरा बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार

कट्टों को नीचे उतार कर चैक किया, तो कुल 92 कट्टो में 16 क्विटंल 97 किलो 200 ग्राम अवैध डोडा चूरा पाया गया. जिसे जब्त कर टेंकर चालक जोधपुर जिले के भोपालगढ़ थानान्तर्गत बुडकिया गांव के सुनील पुत्र कंवरा राम जाट को गिरफ्तार किया गया. आरोपी से डोडाचूरा खरीद फरोख्त करने वालों के संबंध में अनुसंधान जारी है. कार्रवाई टीम में पुलिस एएसआई सुन्दरपाल, हैड कांस्टेबल प्रमोद कुमार कांस्टेबल दिनेश कुड़ी, दयाराम, गोपाल और इसरार हुसैन शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details