राजस्थान

rajasthan

लोको शेड में हुई चोरी के माल को RPF ने किया बरामद, खरीदने वाले 3 कबाड़ी गिरफ्तार - Dholpur RPF Action

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 31, 2024, 2:28 PM IST

धौलपुर के रेलवे लोको शेड में हुई चोरी का माल पुलिस ने बरामद कर लिया है. पुलिस इस चोरी का पहले ही खुलासा कर चुकी थी. अब आरपीएफ पुलिस ने तीन कबाड़ियों से यह माल बरामद किया है.

Dholpur RPF Action
Dholpur RPF Action

चोरी के माल को RPF ने किया बरामद

धौलपुर.रेलवे लोको शेड से चोरी हुए माल को आरपीएफ पुलिस ने तीन कबाड़ियों से बरामद किया है. तीनों कबाड़ियों ने रेलवे से चोरी हुए सामान को खरीदा था. चोरों को पुलिस पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. माल खरीदने वाले आरोपी फरार चल रहे थे. अब माल खरीदने वाले आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं.

रेलवे आरपीएफ थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि फरवरी माह में चोरों ने लोको शेड से 84 लोहे के कमानी के सेट को चोरी किया था. तत्कालीन समय पर मुकदमा दर्ज कर मामले में अनुसंधान शुरू किया गया था, जिस पर आरपीएफ पूर्व में 11 चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने आगरा में दबिश देकर चोरी का माल खरीदने वाले तीन कबाड़ी प्रवीण (30) पुत्र रामनाथ निवासी ताजगंज, प्रमोद (39) पुत्र देवलाल निवासी आगरा और राकेश जैन (44) पुत्र मुन्नालाल निवासी नामनेर आगरा को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से पुलिस ने 60 लोहे की कमानी के सेट को बरामद कर लिया है.

इसे भी पढ़ें :पानी की बाल्टी को हाथ लगाने पर दबंग ने दलित बच्चे को बेरहमी से पीटा, मामला दर्ज - Dalit Student Beaten in Alwar

थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस अब तक चोरी के मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिनके पास से 74 सेट लोहे की कमानी के बरामद किए जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों कबाड़ियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. वहीं, मामले में फरार अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है.

माल खरीदने वाले अन्य आरोपी भी रडार पर : थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि रेलवे माल गोदाम से भारी तादाद में कमानी सहित अन्य उपकरणों का माल चोरी हुआ था. अधिकांश चोरों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. चोरों की निशान देही पर माल खरीदने वाले आरोपियों को पकड़ा जा रहा है. उन्होंने बताया कि रविवार को तीन कबाड़ियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. माल खरीदने वाले अन्य कबाड़ी भी रेलवे पुलिस की रडार पर हैं, जिन्हें शीघ्र गिरफ्तार कर माल को बरामद किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details