छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी में महापौर को लेकर बीजेपी ने क्यों बोला हल्ला ?

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 19, 2024, 9:14 PM IST

Dhamtari Mayor brought censure motion: धमतरी महापौर विजय देवांगन ने धमतरी नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पेश किया. इस पर भड़के BJP कार्यकर्ताओं ने सोमवार को निगम का घेराव कर दिया.

Dhamtari Mayor brought censure motion
निगम नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ निंदा प्रस्ताव

धमतरी नगर निगम में महाबवाल

धमतरी: जिले में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को धमतरी नगर निगम में जमकर हंगामा किया. भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता ढ़ोल बाजे के साथ हाथों में चूड़ियां लिए नारेबाजी करते हुए निगम कार्यालय पहुंचे. निगम परिसर पर कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. इसके बाद प्रदर्शनकारी निगम दफ्तर में प्रवेश की कोशिश करने लगे. इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई.

काफी देर तक चलता रहा हंगामा: एमआईसी की बैठक में नेता प्रतिपक्ष नरेंद्र रोहरा के खिलाफ महापौर की ओर से निंदा प्रस्ताव लाने का बीजेपी नेताओं ने विरोध किया. निंदा प्रस्ताव में नेता प्रतिपक्ष पर अधिकारियों से वसूली के आरोप लगाए गए थे. इस पूरे मामले में भाजपा अब महापौर का इस्तीफा मांग रही है. वहीं, महापौर ने कहा है कि, "निंदा प्रस्ताव लाना उनका लोकतांत्रिक अधिकार है. दूसरी ओर प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि " महापौर की ओर से मेयर इन काउंसिल की बैठक में अतिरिक्त एजेंडे के रूप में नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पेश किया गया है. इस प्रस्ताव के जरिए झूठ बोला जा रहा है. "

निंदा प्रस्ताव लाना हमारा प्रजातांत्रिक अधिकार है, इसे कोई नहीं छीन सकता है. आज जो ये धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इसकी भी हम निंदा करते है. हमने अधिकारी कर्मचारी की शिकायत के बाद निंदा प्रस्ताव लाने का काम किया है. -विजय देवांगन, महापौर

जानिए क्या है बीजेपी का आरोप: इस पूरे घटनाक्रम पर भाजपाईयों का आरोप है कि, "बिना प्रोसिडिंग के और बिना सूचना के निंदा प्रस्ताव लाने का काम किया गया है. यह पूरा का पूरा मानहानि के जुड़ा मामला है. नगर निगम में तमाम काम प्रभावित हो रहे हैं. साफ सफाई से जुड़े कामों में भी लापरवाही हो रही है. " धमतरी नगर निगम का यह दंगल अब कौन सा रुख लेता है. ये तो आने वाला वक्त बताएगा.

राजनांदगांव में 15 जोड़ों का सामूहिक विवाह, महापौर ने नवविवाहित जोड़ों को दिया आशीर्वाद
जगदलपुर नगर निगम कार्यालय से महापौर निधि की फाइल हुई गायब
भिलाई में बदले जा सकते हैं महापौर, 3 के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details