हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

13 दिनों की छुट्टी पर रहेंगे डीजीपी संजय कुंडू, संजीव रंजन ओझा को सौंपा कार्यभार

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Mar 8, 2024, 9:23 PM IST

Himachal DGP Sanjay Kundu: हिमाचल के डीजीपी संजय कुंडू 13 दिनों की छुट्टी पर जा रहे हैं. ऐसे में संजीव रंजन ओझा को उनका कार्यभार सौंपा गया है. पढ़िए पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

शिमला:हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू रिटायरमेंट से पहले लंबी छुट्टी पर जा रहे हैं. ऐसे में पुलिस महानिदेशक का कार्यभार संजीव रंजन ओझा को सौंपा गया है. पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू 13 दिनों के लिए अवकाश पर रहेंगे. सरकार ने डीजीपी संजय कुंडू को 13 दिनों के लिए 11 मार्च से 23 मार्च तक अर्जित अवकाश को मंजूरी दे दी है. उनकी गैरमौजूदगी में महानिदेशक कारागार एवं सुधार सेवाएं संजीव रंजन ओझा डीजीपी का कार्यभार संभालेंगे.

हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू 13 दिनों की छुट्टी पर जा रहे हैं. ऐसे में संजीव रंजन ओझा को उनका कार्यभार सौंपा गया है. डीजीपी संजय कुंडू को यह छुट्टी यात्रा रियायत अवकाश (एलटीसी) का लाभ उठाने के लिए दिया गया है. वहीं, संजय कुंडू के अवकाश पर रहने के दौरान महानिदेशक कारागार एवं सुधार सेवाएं संजीव रंजन ओझा पुलिस महानिदेशक का काम भी देखेंगे. एलटीसी नकद भुगतान के संबंध में आदेश अलग से जारी किए जाएंगे. इस संबंध में मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना की ओर से अधिसूचना जारी की गई है.

गौरतलब है कि पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू बीते महीने विवादों में रहे हैं. एक कारोबारी के साथ एक मामले में उनके ऊपर एफआईआर भी दर्ज हुई है. हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने उन्हें पद से हटाने की निर्देश दिए थे लेकिन उसके बाद डीजीपी संजय कुंडू ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, जहां से उन्हें राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने डीजीपी के वर्तमान पद पर संजय कुंडू के बने रहने के निर्देश भी सरकार को दिए थे. उसके बाद संजय कुंडू फिर से डीजीपी के पद पर कार्यभार देख रहे हैं.

ये भी पढ़ें:SMC अध्यापकों का क्रमिक अनशन खत्म, शिक्षा मंत्री के आश्वासन के बाद लिया फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details