मध्य प्रदेश

madhya pradesh

देवास में महिला बैंककर्मी ने की आत्महत्या, वजह सुनकर उड़ जाएंगे होश, सब लिख दिया हाथों पर - Dewas Bank Employee Suicide

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 29, 2024, 6:39 PM IST

देवास में कर्ज से परेशान महिला बैंक कर्मचारी ने खुदकुशी कर ली. महिला का काम था बैंक में लोन की किस्त जमा करवाना और लोन देना. लोग लोन की किस्त जमा नहीं करते थे इससे वह परेशान थी. उसने नौकरी बचाने के लिए कर्ज लेकर लोगों की किस्त जमा करना शुरू कर दिया, जिसमें उसने अपना मकान भी गिरवी रख दिया था.

Female bank employee troubled by debt consumed poison
कर्ज से परेशान महिला बैंक कर्मचारी ने खाया जहर

देवास।देवास जिले के खातेगांव से एक अजीबो गरीब घटना सामने आई है. एचडीएफसी बैंक में काम करने वाली महिला कर्मचारी ने सुसाइड कर लिया. तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. बताया जाता है कि महिला कर्ज से परेशान थी. जब लोग अपने लोन की किस्त जमा नहीं करते थे तो वह कर्ज लेकर लोगों की किस्त जमा कर देती थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कर्ज से परेशान होकर किया सुसाइड

मृतक की मां ने बताया कि "घर की स्थिती ठीक नहीं है, सोचा कि बेटी की नौकरी लग गई है तो अब सब ठीक हो जाएगा. बेटी बैंक में लोन देने और लोन की किस्त जमा करने का काम करती थी. लेकिन कुछ लोग समय पर किस्त नहीं जमा करते थे तो नौकरी बचाने के लिए कर्ज लेकर लोगों का किस्त जमा कर देती थी. इसके लिए उसने अपना मकान भी गिरवी रख दिया. वह सोचती थी कि जब लोग किस्त जमा करेंगें तो कर्ज वापस कर दूंगी और सब ठीक हो जाएगा. लेकिन लोगों ने किस्त जमा नहीं किया तो कर्ज से परेशान होकर सुसाइड कर लिया."

ये भी पढ़ें:

रीवा में महिला का हाईवोल्टेज ड्रामा, बीच सड़क पर लेटकर कार रोकी, स्कूटी सवार की छीनी स्कूटी

मोबाइल की बैटरी में धमाका होने से महिला घायल, ब्लास्ट की वजह चौंकाने वाली

इलाज के दौरान हुई मौत

नौकरी बचाने के चक्कर में महिलाकर्मी का कर्ज बढ़ता गया और इससे परेशान होकर उसने आत्महत्या कर लिया. महिलाकर्मी ने अपने हाथ पर पेन से लिखा था कि "मैं अपनी मर्जी से ये कदम उठा रही हूं मेरे पापा मम्मी की कोई गलती नही है" पुलिस ने परिजनों के बयान के बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details