उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मौनी अमावस्या 2024 का स्नान करके श्रद्धालु की भीड़ पहुंची अयोध्या, किए रामलला के दर्शन

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 10, 2024, 4:09 PM IST

Ayodhya Ram Mandir: उम्मीद जताई जा रही है कि रविवार को भी श्रद्धालुओं का तांता ऐसा ही रहेगा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी पूरी कैबिनेट के साथ अयोध्या पहुंचेंगे और प्रभु राम के दर्शन करेंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

अयोध्या में फिर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़.

अयोध्या: मौनी अमावस्या पर शुक्रवार को प्रयागराज में गंगा स्नान करने के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु श्रीराम के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचे. यह सिलसिला सप्ताहांत होने के कारण भी जारी रहा. माघ माह के आखिरी दिन होने के कारण भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं. हालांकि विगत 22 जनवरी को राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम संपन्न होने के बाद से ही अयोध्या में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है.

जानकारी के अनुसार अब तक लगभग 40 लाख लोग अयोध्या आ चुके हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि रविवार को भी श्रद्धालुओं का तांता ऐसा ही रहेगा. वहीं रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल एवं विधान मण्डल के सदस्यों के साथ अयोध्या आकर श्रीराम मंदिर के दर्शन करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

सीएम योगी के साथ मंत्रिमंडल के सहयोगियों के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहेंगे. विधान भवन लखनऊ के सामने से रविवार की सुबह आठ बजे मंत्रियों और विधायकों को लेकर दस लग्जरी बसें अयोध्या के लिए निकलेंगी. इसकी व्यवस्था परिवहन मंत्री द्वारा विशेष रूप से की गई है. बताया गया है कि इन बसों में राम धुन भी बजेगी.

ऐसे में उम्मीद है कि रविवार को अयोध्या में श्रद्धालुओं की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच सकती है. इस दौरान राम मंदिर ही नहीं अन्य धर्म स्थलों, जिनमें विशेष तौर पर हनुमान गढ़ी, कनक भवन, दशरथ महल, राम की पैड़ी आदि में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. अयोध्या में इस दौरन सुरक्षा आदि के लिए भी विशेष प्रबंध किए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः इस चित्रकार के चित्र पर ही गढ़ी गई रामलला की सुंदर मूर्ति, आखिर क्यों हटाए गए तरकश-जनेऊ; जानिए वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details