उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिहार से हरिद्वार जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस में कैंटर ने मारी टक्कर, 19 घायल, पांच गंभीर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 4, 2024, 11:31 AM IST

बिहार से हरिद्वार जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस हापुड़ में दुर्घटनाग्रस्त (Devotees Bus Accident) हो गई. बस में एक बेकाबू कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें 16 श्रद्धालुओं सहित 19 लोग घायल हो गए. पांच लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रद्धालुओं से भरी बस हापुड़ में दुर्घटनाग्रस्त.

हापुड़ : हापुड़ में एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है. श्रद्धालुओं से भरी हुई बस में तेज रफ्तार कैंटर ने जोरदार टक्कर मार दी. हादसे में 16 श्रद्धालुओं सहित 19 लोग घायल हो गए. दुर्घटना के बाद चारों तरफ चीख पुकार मच गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां कुछ घायलों की हालत गंभीर को देखते हुए डॉक्टर ने उन्हें मेरठ के लिए रेफर कर दिया.

श्रद्धालुओं को खाने पीने का सामान देते पुलिसकर्मी.

मामला हापुड़ के हाफिजपुर थाना क्षेत्र का है. बिहार के जिला मोतीहर से हरिद्वार के लिए श्रद्धालुओं से भरी हुई एक बस जा रही थी. बस में करीब 60 श्रद्धालु थे जो गंगा स्नान के लिए हरिद्वार जा रहे थे. जैसे ही श्रद्धालुओं से भरी बस थाना हाफिजपुर के ग्राम अकडौली के पास पहुंची तो पीछे से तेज रफ्तार से आ रहे एक ट्रक ने ओवरटेक करने के चक्कर में बस में टक्कर मार दी. टक्कर इतनी भयानक थी कि बस में सवार श्रद्धालुओं महिला और बच्चों सहित चीख पुकार मच गई. किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर मौके पर तुरंत पहुंची पुलिस ने तुरंत घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया और अन्य श्रद्धालुओं को रात में रोकने के लिए व्यवस्था कराई. घायल श्रद्धालुओं में पांच श्रद्धालुओं की हालत को गंभीर देखते हुए उन्हें मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया है. ट्रक ड्राइवर और कंडक्टर सहित 19 लोग घायल है. जिनमें से 17 श्रद्धालु हैं.

थाना हाफिजपुर प्रभारी विजय कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया. 19 लोग घायल हैं, जिनमें से पांच की हालत गंभीर देखते हुए मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया है. बस में करीब 60 श्रद्धालु मौजूद थे. बाकी श्रद्धालुओं को रोकने के लिए व्यवस्था कर दी गई है. घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.


घायल श्रद्धालुओं के नाम :सिपाही सैनी, मीरा देवी, जयनंदन सैनी, परजा देवी, सुमित्रा देवी, जसोदा देवी, लालमति देवी, शिरमिखा देवी, विंदू देवी, कुसुम देवी और जवाहर सैनी. सभी का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. इनमें गंभीर हालत के चलते पांच श्रद्धालुओं को मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया है. मेरठ रेफर श्रद्धालुओं के नाम रामदेव साहनी, राजेन्द्र मेहता, रमा साहनी, मुन्नी देवी और मालती देवी हैं.

यह भी पढ़ें : कैंटर ने ट्रैक्टर-ट्रॉली में मारी टक्कर, अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे एक व्यक्ति की मौत और कई घायल

यह भी पढ़ें : Hapur Road Accident: खड़े कैंटर में कार ने मारी टक्कर, 4 लोगों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details