बिहार

bihar

'मोदी की गारंटी, भ्रष्टाचारी को जाना पड़ेगा जेल', देश में ईडी की कार्रवाई पर बोले सम्राट चौधरी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 2, 2024, 1:54 PM IST

Samrat Choudhary On ED Action: देश में लगातार ईडी की कार्रवाई हो रही है. बिहार झारखंड और दिल्ली में लगातार कार्रवाई की जा रही है. झारखंड में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर सम्राट चौधरी ने बड़ा बयान दिया. कहा कि भ्रष्टाचारी को जेल जाना ही पड़ेगा. पढ़ें पूरी खबर.

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी
डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी

पटनाःबिहार, झारखंड और दिल्ली में ईडी की कार्रवाई को लेकर सियासत जारी है. विपक्ष के नेता केंद्र सरकार पर ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग करने का आरोप लगा रहे हैं. इसपर बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने पलटवार करते हुए स्पष्ट लहजे में कहा कि यह मोदी की गारंटी है. जो भ्रष्टाचार करेंगे वो जेल जाएंगे. इसमें कहीं से कोई सवाल उठाने का मतलब नहीं है.

"भ्रष्टाचारी नहीं बच सकते हैं यह मोदी की गारंटी है. नरेंद्र मोदी जी की सरकार का स्पष्ट कहना है कि जो भ्रष्टाचार करेगा उसको जेल जाना पड़ेगा."-सम्राट चौधरी, डिप्टी सीएम, बिहार

लालू यादव से भी पूछताछः बता दें कि झारखंड में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. बिहार की बात करें तो लैंड फॉर जॉब मामले में भी ईडी ने कार्रवाई तेज कर दी है. पिछले दिनों राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे सह पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से 8 से 9 घंटे तक पूछताछ की गई. दूसरी ओर शराब घोटाला मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी ईडी ने समन दिया है. हालांकि वे ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं.

मंत्रीमंडल का विस्तार कब?बिहार में एनडीए की सरकार बन गई है. 28 जनवरी को सीएम नीतीश कुमार, दो डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा और 6 मंत्रियों ने शपथ ली थी. नई सरकार बने 4 दिन बीत चुका है, लेकिन अब तक मंत्रीमंडल का विस्तार नहीं हुआ है और न ही शपथ लेने वाले मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा हुआ है. इसको लेकर सम्राट चौधरी ने कहा कि यह बहुत जल्द हो जाएगा.

बहुत जल्द हो मंत्रीमंडल का विस्तारः नई सरकार में मंत्री मंडल का विस्तार नहीं होने पर राजद ने सवाल उठाया है. इसपर सम्राट चौधरी ने कहा कि मंत्रीमंडल का विस्तार बहुत जल्द हो जाएगा. ये तो सीएम नीतीश कुमार को करना है. इसमें कहीं कोई दिक्कत नहीं है. राजद के इतिहास को जानते ही हैं. उनको पता होना चाहिए वे 12 मंत्री के साथ 1995 में डेढ साल तक सरकार चला लिए.

यह भी पढ़ेंःबिहार BJP का अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन? कई नेता दौड़ में शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details