बिहार

bihar

नालंदा में कृषि उद्यान महाविद्यालय के छात्रों का प्रदर्शन, कैंपस में ताला जड़कर किया विरोध

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 19, 2024, 11:15 PM IST

नालंदा उद्यान महाविद्यालय नूरसराय में छात्रों ने प्रदर्शन किया. उनकी मांग है कि बीपीएससी के जरिए कृषि पदाधिकारी की जो बहाली आई है, उसमें हम लोगों को भी शामिल किया जाए. आगे पढ़ें पूरी खबर.

Nalanda Etv Bharat
Nalanda Etv Bharat

नालंदा : बिहार में प्रदर्शन आम बात है. कभी पार्टी के नेता विरोध करते नजर आते हैं तो कभी छात्र सड़क पर दिखाई पड़ते हैं. इन दिनों बिहार के विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में छात्रों का हंगामा देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में नालंदा उद्यान महाविद्यालय नूरसराय के छात्रों ने विभिन्न मांगों को लेकर महाविद्यालय परिसर में ताला जड़कर शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन किया.

छात्रों ने सीएम नीतीश के सामने रखी मांग : प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा यह कॉलेज खोला गया था और हमारी यह मांग है कि, बीपीएससी के जरिए कृषि पदाधिकारी की जो बहाली आई है, उसमें हम लोगों को भी शामिल किया जाए. अगर हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो यह धरना अनिश्चितकालीन तक चलेगा.

''उद्यान को कोटी 1 में शामिल किया जाए. प्रखंड कृषि पदाधिकारी की जो अभी बहाली आई है. जिसमें उद्यान स्नातक को कहीं पर रखा नहीं गया है. हम लोगों की एक ही मांग है कि कोटी 1 में उद्यान स्नातक को शामिल किया जाए और जो प्रखंड कृषि पदाधिकारी की जो बहाली आई है उसमें शामिल किया जाए.''- विशाल कुमार, प्रदर्शनकारी छात्र

'हमारा भविष्य अंधकारमय दिख रहा' :छात्रों ने आगे कहा कि, भ्रमित कर हम लोगों का एडमिशन कराया गया. नामांकन के समय कहा गया कि बीएससी हॉर्टिकल्चर और एग्रीकल्चर दोनों सामान है. हमारा भविष्य अभी अंधकार में है. जो भी रिक्तियां बिहार में आ रही है उसमें बीएससी एग्रीकल्चर तो एलिजिबल है, लेकिन हॉर्टिकल्चर वाले एलिजिबल नहीं हैं. हम अपने भविष्य के लिए क्या करें यह बिहार सरकार स्पष्ट करे. इस मौके पर दर्जनों छात्र-छात्राओं ने न्याय दो, नामांकन रद्द करो समेत दर्जनों तख्तियां लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन में शामिल.

ABOUT THE AUTHOR

...view details