दिल्ली

delhi

दिल्ली के मंडी हाउस में पुलिस ने हटाए Vote for congress वाले पोस्टर, जानिये क्या है पूरा मामला - Controversial Poster in Delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 30, 2024, 12:44 PM IST

Poster war in Loksabha elections 2024: मंडी हाउस इलाके में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और यासीन मलिक की तस्वीर वाले पोस्टर लगाये गये थे जिन पर लिखा था vote for congress. इन पोस्टर्स को देखते ही दिल्ली पुलिस ने आनन फानन में सभी को हटाने का काम किया.

Vote for congress
Vote for congress

नई दिल्ली: दिल्ली के मंडी हाउस इलाके में उस वक्त हलचल मच गई जब दिल्ली पुलिस वोट फॉर कांग्रेस वाले होर्डिंग्स हटाती नजर आई. दरअसल वोट फॉर कांग्रेस लिखवाकर यासीन मलिक के साथ डॉक्टर मनमोहन सिंह का फोटो छपवाकर हार्डिंग लगाए गए थे जिन्हें देखते ही पुलिस ने आनन फानन में जल्दी से इन्हें हटा दिया. इस होर्डिंग पर 25 मई की तारीख भी लिखी हुई थी. 25 मई को दिल्ली में मतदान होना है. इसके अलावा यासीन मलिक और डॉ मनमोहन सिंह की फोटो के नीचे लिखा है टू सपोर्ट फ्रीडम ऑफ स्पीच एंड रिलीज ऑफ यासीन मलिक. होर्डिंग में यासीन मलिक को डॉक्टर मनमोहन सिंह से मिलते हुए दिखाया गया है.

लोकसभा चुनाव में आचार संहिता के चलते किसी भी होर्डिंग और बैनर को लगाने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति लेनी होती है. बिना अनुमति के किसी भी तरह के होर्डिंग लगाना अवैध है. साथ ही किसी पार्टी के खिलाफ इस तरह के होर्डिग लगाने की अनुमति चुनाव आयोग द्वारा दी भी नहीं जा सकती है.

ये भी पढ़ें-मंत्री आतिशी के साथ AAP उम्मीदवार सहीराम पहलवान ने दुर्गा मंदिर में लिया आर्शीवाद, फिर किया रोड शो

इसलिए जैसे ही दिल्ली पुलिस की नजर होर्डिंग पर पड़ी उन्होंने तुरंत होर्डिंग को हटाना शुरू कर दिया. ये होर्डिंग मंडी हाउस के पास सफदर हाशमी मार्ग, तानसेन मार्ग, बाराखंभा रोड, कोपरनिकस मार्ग और फिरोजशाह रोड के आसपास लगाए गए थे. साथ ही मंडी हाउस के मुख्य चौराहे पर भी ये होर्डिंग लगाए गए थे. हालांकि, दिल्ली पुलिस के द्वारा इन होर्डिंग को हटा दिया गया है.

ये भी पढ़ें-अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के पीछे मैं नहीं, खुद कांग्रेस है: रामवीर सिंह बिधूड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details