दिल्ली

delhi

भगवा रंग से रंगा बाजार, राम नाम के ध्वज की विशेष मांग

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 20, 2024, 8:00 PM IST

Ram Mandir Inaugration: दिल्ली के बाजारों से लेकर सड़कों के किनारे तक श्री राम नाम के ध्वज सज गए हैं. लोग श्रीराम नाम का पटका, बैज व भगवा ध्वज, हनुमान जी की तस्वीर आदि खरीद रहे हैं. लोग बाइक पर लगाने के लिए राम नाम की ध्वजा खरीद रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

भगवा रंग से रंगा बाजार

नई दिल्ली:अयोध्या में भगवान श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों से चल रही है. दिल्ली के बाजारों और सड़कों के किनारे श्री राम नाम के ध्वज, पटका और पताका की बिक्री देखी जा रही है. बड़ी तादात में लोग राम नाम के ध्वज पताकाएं खरीद कर घर ले जा रहे हैं और अपने घरों की छतों पर या वाहन में लगा रहे हैं.

शहर के बाजारों में राम नाम लिखे हुए कई प्रकार के उत्पाद भी मिल रहे हैं बैज से लेकर बड़ी ध्वजा तक लोग खरीद रहे हैं. राम नाम की वस्तुएं बेचने वाले ने बताया कि हमारी दुकान पर 50 से 500 रुपए तक के राम नाम लिखे हुए उत्पाद मौजूद हैं बाइक पर लगाने के लिए भी लोग झंडियां खरीद रहे हैं.

राम नाम का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. हर तरफ रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की चर्चा हो रही है. शहर के बाजार राममय और भगवा रंग में रंगे हुए नजर आ रहे हैं. हर ओर राम नाम की पताका लहरती दिखाई दे रही है. लोगों का कहना है कि काफी संघर्श के बाद राम मंदिर बना है. जिसको लेकर मन में काफी उत्साह है. हम अयोध्या तो नहीं जा पा रहे हैं, लेकिन घर पर उस दिन पूजा पाठ करेंगे. घर और वाहनों में भगवा झंडा हनुमान जी की चित्र लगाएंगे.

दुकानदारों का कहना है कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले हर घर राम के लिए पटकाओं और पताका की मांग है. हमने जितना भी माल रखा था वह अब धीरे-धीरे खत्म होने लगा है.

यह भी पढ़ें-बाबरी मस्जिद विध्वंस: कैसे गिराई गई बाबरी मस्जिद, जानें पूरी कहानी कारसेवक धर्मेंद्र बेदी की जुबानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details