दिल्ली

delhi

दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज भी हुए राममय, शेखसराय में सुंदरकांड पाठ में हुए शामिल

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 22, 2024, 2:17 PM IST

Saurabh Bhardwaj participated in Sunderkand recital: अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दिल्ली में दिल्ली सरकार की तरफ से कई आयोजन किए गए. दिल्ली सरकार के ऐसे ही शेखसराय में सुंदरकांड पाठ के आयोजन में मंत्री सौरभ भारद्वाज शामिल हुए और पूरी तरह से प्रभु राम की भक्ति में लीन नजर आए.

मंत्री सौरभ भारद्वाज शेखसराय में सुंदरकांड पाठ में हुए शामिल
मंत्री सौरभ भारद्वाज शेखसराय में सुंदरकांड पाठ में हुए शामिल

मंत्री सौरभ भारद्वाज शेखसराय में सुंदरकांड पाठ में हुए शामिल

नई दिल्ली:अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर आज पूरा देश राममय नजर आ रहा है. एक तरफ अयोध्या मे भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे हैं. वहीं सोमवार के दिन पूरा देश राममय नजर आ रहा है. दिल्ली मे सनातन धर्म से जुड़े लोग वो चाहे किसी भी पॉलिटिकल पार्टी से जुड़े हैं आज के दिन जगह-जगह मंदिरों में पूजा पाठ सुंदरकांड का पाठ हवन एवं भंडारे का आयोजन कर रहे हैं.

बीजेपी ने इस अवसर पर कई विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया है. वहीं आम आदमी पार्टी भी इसमें पीछे नहीं रहना चाहती. आम आदमी पार्टी ने पिछले मंगलवार को सभी विधानसभा में सुंदरकांड का पाठ कराया और तीन दिनों का रामलीला मंचन का कार्यक्रम आयोजित करवाया. सोमवार को रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन सभी विधानसभा में शोभायात्रा एवं पूजा पाठ का आयोजन करवाया. आज उसी क्रम में दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज शेखसराय पहुंचे जहां सुंदरकांड का पाठ और भजन कीर्तन का आयोजन किया गया था. सौरभ भारद्वाज भगवे कपड़े पहने पहुंचे और पूरी तरह से भक्तिमय होकर भजन कीर्तन भी गाया.

ये भी पढ़ें :प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रोहिणी में रामभक्तों का महायज्ञ, ग्यारह कुंडों में भक्तों ने दी आहुति

इस दौरान सौरभ भारद्वाज ने कहा कि राम लला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दिल्ली की सभी विधानसभाओं में कार्यक्रम का आयोजन किया गया हैं. कहीं सुंदरकांड का पाठ किया जा रहा है तो कहीं शोभायात्रा निकाली जा रही है तो कहीं यज्ञ हवन किया जा रहा हैं तो कहीं भंडारे किए जा रहे हैं. हर व्यक्ति अपनी श्रद्धा राम जी और हनुमान जी में दिखा रहे हैं. हमने भी इस मौके पर विधानसभा में सुंदरकांड का पाठ करवाया है और मैं इसमें शामिल हुआ हूं. इससे मुझे बहुत अच्छा महसूस होता है जब मैं सुंदरकांड पाठ में हिस्सा लेता हूं .

ये भी पढ़ें :राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले जगमगाया नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, 'राममय' हुई दिल्ली

ABOUT THE AUTHOR

...view details