दिल्ली

delhi

नोएडा: डस्टबिन में कपड़े से लिपटा मिला नवजात का शव, जांच में जुटी पुलिस

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 7, 2024, 6:37 PM IST

Dead Body of Newborn Baby: नोएडा के सेक्टर-107 स्थित हेडलाइट्स सोसाइटी में डस्टबिन में नवजात का शव मिला. पुलिस का दावा है कि इस मामले में जल्द नवजात शिशु को फेंकने वाले की जानकारी जुटा ली जाएगी.

डस्टबिन में कपड़े से लिपटा मिला नवजात का शव
डस्टबिन में कपड़े से लिपटा मिला नवजात का शव

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा की हेडलाइट्स सोसाइटी में बुधवार को डस्टबिन में एक नवजात का शव मिला. सिक्योरिटी गार्ड ने इसकी सूचना नजदीकी पुलिस चौकी को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने नवजात को कब्जे में ले लिया. डस्टबिन में नवजात को कौन फेंक कर गया पुलिस इसकी जानकारी के लिए सोसाइटी में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है. इस संबंध में कई अहम जानकारी पुलिस के हाथ लगी है.

सेक्टर-39 थाना प्रभारी ने बताया कि सेक्टर-107 स्थित सोसाइटी में रखें डस्टबिन पर कुछ परिंदे मंडरा रहे थे. संदेह होने पर समिति की सिक्योरिटी गार्ड ने डस्टबिन में जाकर देखा तो उसके होश उड़ गए. कपड़े में लिपटा एक नवजात का शव डस्टबिन में पड़ा था.

सिक्योरिटी गार्ड ने इसकी सूचना तुरंत सोसाइटी के पदाधिकारी को दी. इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. सोसाइटी में चर्चा है कि किसी अविवाहित मां ने बच्चे को जन्म देने के बाद फेंक दिया ताकि लोक लज्जा से बचा जा सके.

एसीपी वन रजनीश वर्मा ने बताया कि डस्टबिन में मिला नवजात लड़का है. इसके पहले फेज तीन थाना क्षेत्र में नाले के किनारे एक नवजात मिला था. सही समय पर सूचना मिलने पर पुलिस ने नवजात को अस्पताल में भर्ती कराया था और उसकी जान बच गई थी. पूर्व में भी विभिन्न थाना क्षेत्र में कई नवजात शिशुओं के शव कूड़े के ढेर व नालों से बरामद हो चुके हैं. पुलिस का दावा है कि इस मामले में जल्द ही नवजात शिशु को फेंकने वाले की जानकारी जुटा ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details