दिल्ली

delhi

होली के मौके पर दिल्ली के कालकाजी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़ - Holi in Kalkaji Mandir Delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 25, 2024, 5:13 PM IST

Holi in Kalkaji Mandir Delhi: दिल्ली के प्रसिद्ध कालकाजी मंदिर में होली के दिन सोमवार सुबह से ही भक्तों का तातां लगा हुआ है. श्रद्धालु कालकाजी मंदिर पहुंच रहे हैं और मां कालका के दर्शन कर रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली में होली की धूम.

नई दिल्ली:देशभर में होली का त्योहार पूरी उत्साह से मनाया जा रहा है. लोग होली के रंगों में डूबे हुए नजर आ रहे हैं. हर तरफ रंगों की बौछार हो रही है. लोग एक दूसरे के साथ इस त्योहार के मौके पर खुशियों के रंग बांट रहे हैं. ऐसे में दिल्ली के लोग भी होली के रंगों में सराबोर दिखे. वहीं दिल्ली के लोकप्रिय मंदिर में से एक कालकाजी मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं और माता के दर्शन कर उनके चरणों में गुलाल अर्पित कर रहे हैं.

कालकाजी मंदिर में भक्तों की भीड़:दिल्ली के प्रसिद्ध कालकाजी मंदिर में होली के दिन सोमवार सुबह से ही भक्तों का तातां लगा हुआ है. श्रद्धालु कालकाजी मंदिर पहुंच रहे हैं और मां कालका के दर्शन करने के साथ होली मना रहे हैं. मंदिर में भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा और यहां पर लोग माता के दरबार में होली खेलते नजर आए. बता दें कि दिल्ली का कालका मंदिर सिद्ध पीठ है, यहां लोगों की बड़ी आस्था जुड़ी हुई है. सालों भर लोग प्रतिदिन यहां आते हैं और माता कालका के दर्शन करते हैं. वहीं आज होली के अवसर पर लोग माता के दर्शन कर होली मना रहे हैं.

धूमधाम से मनाया जा रहा होली:राजधानी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में भी लोग एकत्रित होकर होली का त्यौहार मना रहे हैं. एक दूसरे को रंग गुलाल लगा रहे हैं और खूब नाच गाना करते नजर आ रहे हैं. लोगों में होली को लेकर उत्साह है लोगों का कहना है की अपने लोगों के साथ इस पर्व को उत्साह के साथ मनाते हैं इस वर्ष भी मना रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details