उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पति पत्नी की जानी दुश्मनी: एक ने लिखाया मुकदमा तो दूसरे ने सरकारी नौकरी से कराया सस्पेंड

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 16, 2024, 10:41 AM IST

कानपुर से पति पत्नी की जानी दुश्मनी का मामला सामने आया है. पत्नी ने जहां पति के खिलाफ मुकदमा लिखा दिया तो वहीं पति ने सरकारी नौकरी से पत्नी को सस्पेंड करा दिया.

े्ि
ोे्ि

कानपुर: कानपुर में शुक्रवार को एक ऐसा मामला सामने आया जिसने सभी को हैरान कर दिया. स्कूल से अक्सर नदारद रहने वाली टीचर पत्नी को उसके पति ने ही निलंबित करा दिया. कानपुर के बिधनू ब्लॉक के एक गांव स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका को उसके पति ने शिकायत करके निलंबित करा दिया.

दरअसल, इस मामले में जहां प्रधानाध्यापिका पत्नी ने अपने पति के खिलाफ उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था, तो वहीं उसे मामले की पैरवी के लिए अक्सर ही स्कूल में हस्ताक्षर करने के बाद उसे कोर्ट जाना पड़ा था. ऐसे में प्रधानध्यपीका अक्सर ही स्कूल में ताला लगाकर कोर्ट चली जाती थीं. जब पति को इस बात की जानकारी हुई तो पति ने आरटीआई के माध्यम से बीएसए से पत्नी की उपस्थिति को लेकर जानकारी मांगी. बीएसए ने जब इस मामले की जांच कराई तो आरटीआई की रिपोर्ट पर प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया गया.


इस बारे में बीएसए सुरजीत कुमार सिंह ने बताया कि शिक्षिका की शिकायत कुछ समय पहले भी सामने आई थी जब अभिभावकों ने शिकायत कर बताया था कि अक्सर ही स्कूल बंद रहता है तब खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षिका के खिलाफ वेतन काटने की कार्रवाई की थी. उसके कुछ दिनों बाद ही शिक्षिका का पति से विवाद हो गया. पति ने बताया कि पत्नी अपने मामले को लेकर अक्सर ही एटा चली जाती थीं. एटा में ही उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. बीएसए ने आरटीआई व विभागीय जांच रिपोर्ट के आधार पर फिलहाल प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया है. यह मामला शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details