उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरस मर्डर का खुलासा: छोटे भाई को उतारा मौत के घाट, फिर गढ़ी ऐसी कहानी कि पुलिस के छूटे पसीने

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 3, 2024, 7:41 PM IST

शनिवार को हाथरस में हत्या (Man killed younger brother in Hathras) का मामला पुलिस ने सुलझा लिया. यहीं जमीन के लिए एक शख्स ने अपने छोटे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने आरोपी बड़े भाई को गिरफ्तार कर लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

जानकारी देते एसपी निपुण अग्रवाल

हाथरस: सादाबाद कोतवाली पुलिस ने गांव गढी बैरू में हुई हत्या (Hathras Murder Case Solved) की वारदात का खुलासा शनिवार को कुछ ही घंटों में कर दिया. पुलिस ने इस मामले में बड़े भाई को गिरफ्तार कर लिया. उसकी निशादेही से कत्ल में इस्तेमाल किया गया तमंचा और कारतूस भी बरामद किया गया.

जमीन के लिए छोटे भाई की गोली मारकर हत्या

सादाबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव गढ़ी बेरू में गांव के बाहर झोपड़ी में सो रहे 60 साल के वृद्ध बनी सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वृद्ध की शादी नहीं हुई थी. शनिवार को किशन सिंह पुत्र मोहन सिंह निवासी गढ़ी बैरु थाना सादाबाद ने थाना सादाबाद पर सूचना दी कि उसका छोटा भाई बनी सिंह अविवाहित था. वह दूसरे भाई मोहर सिंह के साथ नोहरे पर रहता था. 2/3 फरवरी की रात में मोहर सिंह ने बनी सिंह की जमीन के लालच में गोरी मारकर हत्या कर दी है. वादी की प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर थाना सादाबाद पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था.

हाथरस में मर्डर मिस्ट्री का पुलिस ने किया खुलासा

पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल ने घटना के खुलासे के लिए सादाबाद कोतवाली निरीक्षक को निर्देशित किया था. 3 फरवरी को सादाबाद पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए गांव गढी बैरू में गोली मारकर हुई हत्या की घटना का खुलासा करते हुए हत्या करने वाले एक अभियुक्त मोहर सिंह को गांव बैरु से गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्त की निशादेही से एक अवैध तमंचा, 02 जिंदा एवं 01 खोखा कारतूस 315 बोर बरामद हुए.

पुलिस ने आरोपी बड़े भाई को किया गिरफ्तार

एसपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त मोहर सिंह ने अपना जुर्म का कबूल करते हुए बताया कि मेरे छोटे भाई बनी सिंह के नाम 10-11 बीघा जमीन थी. मोहर सिंह ने ही अपने भाई की हत्या की सूचना पहले पुलिस को दी थी. मोहर सिंह को डर था कि उसकी दूसरी पत्नी से पैदा हुआ बेटा भेदजीत अपने चाचा बनी सिंह से उसकी सारी संपत्ति अपने नाम करना चाहता था. यदि ऐसा हो जाता, तो उसकी पहली पत्नी से पैदा हुए दिव्यांग बेटे को कुछ नहीं मिल पाएगा. इसलिए उसने अपने भाई की हत्या कर दी और उसके आरोप में अपनी दूसरी पत्नी से पैदा बेटे भेदजीत को फंसाना चाहता था. (Crime News UP)

ये भी पढ़ें- लखनऊ ट्रिपल मर्डर: हिस्ट्रीशीटर लल्लन खान समेत 4 के खिलाफ FIR दर्ज, एक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details