National

लक्सर में मंदिर से दानपात्र ले उड़ा चोर, पुलिस ने गिरफ्तार कर पहुंचाया जेल - Laksar Thief Arrest

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : May 12, 2024, 11:19 AM IST

Thief Arrest with Temple Donation Box अब चोर भगवान के घर को भी नहीं बख्श रहे हैं. ताजा मामला लक्सर से सामने आया है. जहां एक युवक पंचलेश्वर महादेव मंदिर से दानपात्र उड़ा ले गया, लेकिन अब युवक पुलिस के हाथ लग गया है.

Thief arrested in Lasar
लक्सर में चोर गिरफ्तार (फोटो- लक्सर पुलिस)

लक्सर:पंचलेश्वर महादेव मंदिर से दानपात्र चोरी करने वाले चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. चोर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे जेल भेज दिया है.

दरअसल, सुल्तानपुर चौकी क्षेत्र के पंचलेश्वर महादेव मंदिर से दानपात्र चोरी करने वाले चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शातिर चोर ने मंदिर में रखे दानपात्र का ताला तोड़कर उसमें रखी हजारों रुपए की रकम पर हाथ साफ कर दिया था. जिसके बाद खाली दानपात्र को खेत में फेंक कर चला गया, लेकिन चोरी की वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई. चोरी के संबंध में मंदिर के पुजारी ने पुलिस को तहरीर देकर मामले में कार्रवाई की मांग की.

वहीं, पुलिस ने पुजारी की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. जब पुलिस ने मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो युवक की पहचान कोतवाली क्षेत्र के निरंजनपुर गांव निवासी मनोज पुत्र रामपाल के रूप में हुई. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को मंदिर से चुराए गए दानपात्र के साथ गिरफ्तार कर लिया.

पूरे मामले में लक्सर कोतवाली प्रभारी राजीव रौथाण ने बताया कि युवक ने मंदिर का दानपात्र चोरी कर लिया था. पूरी वारदात पंचलेश्वर मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी मनोज को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी की निशानदेही पर दानपात्र बरामद कर लिया गया है. अब आरोपी को कोर्ट में पेश कर सलाखों के पीछे भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details