उत्तराखंड

uttarakhand

ट्रेन में चढ़ने के दौरान गिरा यात्री, प्लेटफार्म और पटरियों के बीच फंसा, बमुश्किल बची जान - Train accident in Laksar

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 28, 2024, 7:38 PM IST

Updated : Apr 28, 2024, 8:33 PM IST

Train Accident in Laksar लक्सर रेलवे स्टेशन पर एक यात्री चलती ट्रेन से नीचे गिर गया. जिससे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई. गनीमत रही कि समय रहते जीआरपी कांस्टेबल उमा ने यात्री को देखकर उसकी जान बचाई. बहरहाल यात्री को ट्रेन में बैठाकर उसके गंतव्य के लिए रवाना किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

चलती ट्रेन में चढ़ते समय गिरा यात्री

लक्सर: लक्सर रेलवे स्टेशन पर चलित सियालदह एक्सप्रेस से एक यात्री के गिरने का मामला सामने आया है. हादसे के दौरान जीआरपी कांस्टेबल उमा ने देवदूत बनकर यात्री की जान बचाई. बताया जा रहा है कि यात्री खाने-पीने का सामान लेने के लिए नीचे उतरा था, तभी चढ़ते वक्त उसका बैलेंस बिगड़ने से वह नीचे गिर गया. पूरा हादसा रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है.

खाने-पीने का सामान लेने के लिए उतरा था यात्री:बता दें कि अंबाला के पास चल रहे किसान आंदोलन के चलते पंजाब से आने वाली सभी ट्रेनें लेट चल रही हैं. जिसके चलते जम्मू से सियालदह जाने वाली ट्रेन अपने निर्धारित समय से लगभग 5 घंटे देरी से लक्सर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंची. इसी बीच एक यात्री खाने-पीने का सामान लेने के लिए नीचे उतरा, तभी ट्रेन रवाना होने लगी. ये देखकर यात्री जल्दबाजी में चढ़ने लगा, लेकिन बैलेंस बिगड़ने से यात्री नीचे गिर गया, तभी जीआरपी की जवान उमा ने यात्री को बचाने के लिए उसके दोनों हाथ पकड़े और ट्रेन में सवार यात्रियों ने ट्रेन की चेन खींचकर ट्रेन को रोका और यात्री को बाहर निकाला. गनीमत रही कि यात्री को खरोंच तक नहीं आई.

जीआरपी कांस्टेबल उमा बनीं देवदूत:लक्सर जीआरपी थाना प्रभारी संजय शर्मा ने बताया कि जम्मू से सियालदह की ओर जाने वाली सियालदह एक्सप्रेस लगभग 5 घंटे की देरी से दोपहर के समय लक्सर रेलवे स्टेशन पर पहुंची. जिसमें से एक यात्री खाने-पीने का सामान लेने के लिए नीचे उतरा और चलती ट्रेन में चढ़ने लगा, लेकिन बैलेंस न बनने से यात्री नीचे गिर गया. उन्होंने कहा कि ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल उमा ने समझदारी का परिचय देते हुए यात्री को ट्रेन के नीचे आने से बचाया.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Apr 28, 2024, 8:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details