बिहार

bihar

आरा में एसिड अटैक, आभूषण को लेकर दो पक्षों में विवाद, चार झुलसे

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 28, 2024, 7:51 AM IST

Acid Attack In Arrah: आरा में आभूषण विवाद में तेजाब फेंकने से चार लोग झुलस गए हैं. दोनो पक्षों में हुए इस विवाद में दो लोगों की हालात गंभीर है, जिन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

आरा में एसिड अटैक
आरा में एसिड अटैक

भोजपुर: बिहार के आरा में एसिड अटैक की घटना हुई है. मामला गड़हनी थाना क्षेत्र के गड़हनी बाजार का है. जहां दो पक्षों में आभूषण को लेकर विवाद शुरू हुआ जिसके बाद दोनों ने एक-दूसरे पर एसिड अटैक कर दिया. एसिड से झुलसे चार लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पहले पक्ष से दो सगे भाई जख्मी हुए है जिनमें जितेंद्र बाबू और राजा बाबू है. जबकि दूसरे पक्ष से पिता-पुत्र जख्मी हुए है, जिनकी पहचान संजय साह और गौतम कुमार के रूप में हुई है.

एसिड अटैक में झुलसे चार लोग: चार लोगों में दोनो पक्षो से एक-एक शख्स की हालत गंभीर है. सदर अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को पीएमसीएच रेफर किया गया है. जख्मी जितेंद्र बाबू ने बताया कि उनका और उनके भाई राजा बाबू का आभूषण का दुकान है. गड़हनी बाजार में मौजूद आभूषण कारीगर संजय साह के यहां 80 ग्राम सोना-चांदी के आभूषण बनवाने के लिए दिए थे उसको लेने के लिए उसने भतीजे को भेजा था. जिसके बाद संजय साह और उसके बेटे ने भतीजे को पीट दिया और आभूषण नहीं दिए. जब उन्होंने जाकर पूछा तो उन पर तेजाब फेंक दिया.

"संजय साह और उसके बेटा राहुल कुमार के द्वारा मेरे भतीजे को पीटा गया और बिना आभूषण दिए भगा दिया गया. उसके बाद जब हमलोग पूछने गए की क्यों ऐसा हुआ तो उन लोगों ने दुकान में रखा तेजाब हम लोगो पर फेंक दिया गया जिससे हम दोनों भाई झुलस गए."-जितेंद्र बाबू, जख्मी

दोनों पक्ष एक-दूसरे पर लगा रहे आरोप:वंही दूसरे पक्ष के जख्मी राहुल के द्वारा बताया गया कि "जितेंद्र बाबू का भतीजा दुकान पर आया और बदतमीजी करने लगा. जिसके बाद उन्होंने उसे भगा दिया. थोड़ी देर बाद वो कई लोगों को लेकर आए और दुकान में मारपीट करने लगे. दुकान में रखे तेजाब को हम लोगों पर फेंक दिया और खुद पर भी डाल लिया." वहीं इस मामले में चरपोखरी थाना अध्यक्ष ने बताया कि दूसरे लोगो के द्वारा सूचना मिला तो हमलोग घटनास्थल पर गए थे दोनो पक्षों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, पूछताछ की जा रही है.

"दोनो पक्ष एक-दूसरे पर तेजाब फेंकने का आरोप लगा रहे है, इसकी हमलोग जांच कर रहे हैं. हालांकि अभी किसी के तरफ से आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है. आवेदन आने पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी."- थानाध्यक्ष, चरपोखरी

पढ़ें-पटना में एसिड अटैकः जमीन विवाद में महिला पर तेजाब से हमला, मिल रही थी धमकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details