बिहार

bihar

'BJP ने पूंजीपतियों से जो चंदा लिया है, उसे सार्वजनिक करे', इलेक्टोरल बॉन्ड पर वाम दलों का प्रदर्शन

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 19, 2024, 1:03 PM IST

Updated : Feb 19, 2024, 1:14 PM IST

Bihar Assembly Budget Session: बिहार विधान मंडल का बजट सत्र चल रहा है. ऐसे में विपक्षी दलों की तरफ से हंगामा भी खूब देखने को मिल रहा है. बिहार विधान सभा के बाहर इलेक्टोरल बॉन्ड के चंदे को लेकर भाकपा माले ने प्रदर्शन किया और भाजपा पर आरोप लगाए.

बिहार विधान मंडल का बजट सत्र
बिहार विधान मंडल का बजट सत्र

इलेक्टोरल बॉन्ड पर वाम दलों का प्रदर्शन

पटना:बिहार विधान मंडल का बजट सत्र चल रहा है. बजट सत्र के चौथे दिन भी भाकपा माले के विधायकों का प्रदर्शन देखने को मिला. इस बार माले विधायकों ने विधान सभा के बाहर पोर्टिको में इलेक्टोरल बॉन्ड के चंदे को लेकर जमकर हंगामा किया और भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए.

भाकपा माले के विधायकों का प्रदर्शन:इस दौरान भाकपा माले के सदस्यों का कहना था कि सदन के अंदर वे लोग यह प्रस्ताव रखेंगे कि भारतीय जनता पार्टी ने पूंजीपतियों से जो चंदा लिया है. निश्चित तौर पर उसके बारे में जनता को जानकारी दे. कहा कि पूंजीपतियों से चंदा भाजपा ने लिया है और उन्हें सरकार फायदा भी पहुंचा रही है, जो कि गलत है.

महबूब आलम का भाजपा पर हमला: भाकपा माले विधायक महबूब आलम ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए लगातार पूंजीपतियों से चंदा लेती रही है. जिस तरह से करोड़ों रुपये चंदा लिया गया है, निश्चित तौर पर उसका खुलासा होना चाहिए.

भाकपा माले का प्रदर्शन

"ऐसी कंपनियों से भी भाजपा के लोगों ने इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए पैसा लेने का काम किया है, जो कंपनी घाटा में दिखती है. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी लगातार उन कंपनियों को फायदा पहुंचाने का काम कर रही है और यही कारण है कि देश के गरीबों के लिए जो योजना है, वह गरीबों तक नहीं पहुंच पा रही है."- महबूब आलम, विधायक, भाकपा माले

'सभी विभागों की जांच कराए सीएम नीतीश': महबूब आलम ने कहा कि बिहार में नई सरकार बनी है. अब नीतीश कुमार विभाग की जांच की बात करते है, हमारी मांग है कि सभी विभागों की जांच होनी चाहिए. मेरे हिसाब से सभी विभागों में गड़बड़ी हुई है, मुख्यमंत्री सिर्फ पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर कुछ ही विभाग की जांच की बात कर रहे हैं, जो गलत है. वहीं तेजस्वी की यात्रा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पार्टी उनके साथ रहेगी.

पढ़ें:सदन के बाहर भाकपा माले के विधायकों का प्रदर्शन, BJP पर मनोज मंजिल को फंसाने का लगाया आरोप

Last Updated : Feb 19, 2024, 1:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details