राजस्थान

rajasthan

बजट 2024 : राजस्थान को नहीं मिली कोई सौगात, सिर्फ धर्म पर राजनीति करती है भाजपा - डोटासरा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 1, 2024, 2:16 PM IST

Budget 2024, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर रंधावा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली श्रीगंगानगर में लोकतंत्र बचाओ अभियान की शुरुआत करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के अंतिम बजट पर अपनी राय रखी.

dotasara on union budget
बजट पर डोटासरा ने दी प्रतिक्रिया

श्रीगंगानगर. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट पेश किया. हालांकि, ये पूर्ण बजट न होकर अंतरिम बजट है. इस बजट में कई बड़ी घोषणा की गई है. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा बजट घोषणाओं से असंतुष्ट दिखाई दिए. उन्होंने बजट को दशाविहीन करार दिया.

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने जो बजट पेश किया है, वह दशाविहीन है. इस बजट में राजस्थान के लिए कोई घोषणा नहीं की गई. पता नहीं मोदी जी भारत को विकसित कैसे बनाएंगे. गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि दो बार 25-25 एमपी जीत कर राजस्थान से संसद में गए, फिर भी इस बजट में राजस्थान को कोई बड़ी सौगात नहीं मिली. ERCP के लिए हुए समझौते में भी राजस्थान को मिलने वाले पानी की मात्रा घटा दी गई.

इसे भी पढ़ें :अधीर रंजन बोले- अंतरिम बजट 2024 लोगों को लुभाने के अलावा कुछ नहीं है

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि जो चीज भाजपा ने पहले ही तय की थी, उसी को ही नहीं ला पा रहे हैं. पेट्रोल-डीजल के दामों पर भी कोई समीक्षा नहीं की गई है. इनका उद्देश्य महंगाई कम करना है ही नहीं. बेरोजगारों को रोजगार कैसे दिया जाए, बिजली पानी सड़क चिकित्सा व्यवस्था कैसे ठीक किया जाए, ये भी इनका उद्देश्य नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा को सिर्फ धर्म के नाम पर लड़ाना आता है. साथ ही, ईडी भेजकर धमकाना और परेशान करना आता है.

बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर रंधावा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली श्रीगंगानगर में लोकतंत्र बचाओ अभियान की शुरुआत करने के लिए पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता भाजपा की सच्चाई दो महीनों में जान चुकी है. आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रचंड बहुमत से जीतकर वापसी करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details