राजस्थान

rajasthan

हत्या के आरोपी के पास मिला हथियारों का जखीरा, हरीश चौधरी ने की मामले की न्यायिक जांच की मांग - demand of judicial inquiry

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 5, 2024, 6:20 PM IST

बाड़मेर में एक हत्या के आरोपी के पास हथियारों का जखीरा मिलने के मामले पर कांग्रेस नेता हरीश चौधरी ने चिंता जाहिर की है. उन्होंने इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की है.

Congress leader Harish Choudhary
कांग्रेस नेता हरीश चौधरी

बाड़मेर.हत्या के आरोपी लालसिंह के पास मिले हथियारों के जखीरे के मामले पर कांग्रेस नेता हरीश चौधरी ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में चुनावों के समय बॉर्डर के इलाके में हथियारों का जखीरा मिलने पर चिंता जाहिर करते हुए राजस्थान सरकार से मामले में न्यायिक जांच करने की मांग की है.

जोधपुर रेंज पुलिस टीमों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 23 सालों से हत्या के मामले में फरार आरोपी लालसिंह गिरफ्तार करते हुए उसके कब्जे से हथियारों का जखीरा बरामद किया था. मामले को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस के नेता हरीश चौधरी ने प्रेसवार्ता में चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि थार में स्थितियां बेहद गंभीर बनी गई हैं. चौधरी ने कहा कि इतनी बड़ी तादाद में हथियारों का जखीरा, बारूद और फैक्ट्री इसके साथ ही फडिंग को जो बात सामने आई है, वह बेहद गंभीर है. उन्होंने राजस्थान सरकार से मांग करते हुए कहा कि आज इस मामले को हल्के में लेकर नजरअंदाज करेंगे, तो आने वाले समय में इसके गंभीर परिणाम सामने आ सकते हैं. उन्होंने मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की.

पढ़ें:23 साल से फरार खूंखार अपराधी गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद, पूछताछ में किए चौंकाने वाले खुलासे - Absconding Criminal Arrested

गौरतलब है कि बहुचर्चित हरलाल हत्याकांड के आरोपी लालसिंह को फरारी के 23 साल बाद बुधवार को उसके साथी के साथ बाड़मेर में जोधपुर रेंज की पुलिस टीमों ने गिरफ्तार किया है. उससे बड़ी मात्रा में हथियारों की खेप बरामद की है. पुलिस रिमांड पर लेने के दूसरे दिन लालसिंह से पूछताछ के बाद जैसलमेर जिले के पुलिस थाना क्षेत्र में अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी है. इसमें बड़ी तादाद में जिंदा कारतूस एवं खाली कारतूस खेप, टोपीदार व बोर बंदूक और बारूद बरामद किया गया है. दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. लालसिंह को पुलिस ने 8 अप्रैल तक रिमांड पर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details