दिल्ली

delhi

उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार ने किया नामांकन, मनोज तिवारी से है मुकाबला - lok sabha election 2024

By ETV Bharat Delhi Team

Published : May 6, 2024, 11:55 AM IST

Updated : May 6, 2024, 2:02 PM IST

कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने आज उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से पर्चा भरा. इस दौरान उनके साथ दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय भी मौजूद रहे. इससे पहले कन्हैया ने पूजा-हवन कर सभी धर्मों के गुरुओं से आशीर्वाद भी लिया. मुस्लिम बहुल उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट पर बीजेपी के मनोज तिवारी और कन्हैया कुमार के बीच भिड़ंत है.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई द‍िल्‍ली: द‍िल्‍ली में लोकसभा चुनाव के ल‍िए नामांकन के आख‍िरी द‍िन नॉर्थ ईस्‍ट लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्‍याशी कन्‍हैया कुमार अपना नामांकन दाख‍िल किया. इससे पहले उन्‍होंने हवन और पूर्जा अर्चना की और सभी धर्मों के गुरुओं से भेंट कर उनसे आश‍िर्वाद ल‍िया. उनके साथ आप नेता गोपाल राय भी नजर आए. कन्‍हैया कुमार ने अपने सोशल मी‍ड‍िया अकाउंट 'एक्स' पर इस बाबत कई तस्‍वीरों के साथ पोस्‍ट भी शेयर की है.

कांग्रेस-आम आदमी पार्टी के इंड‍िया गठबंधन प्रत्‍याशी कन्‍हैया कुमार ने कहा कि आज नामांकन से पहले सभी धर्मों के गुरुओं ने मुझे संविधान की प्रस्तावना भेंट कर मेरे लिये दुआएं कीं और आशीर्वाद दिया. यही हमारा संविधान. 'सर्व धर्म सम भाव.' इस भारत और इसके संविधान की रक्षा के लिए मैं अपनी पूरी जान लगा दूंगा. जय जवान, जय किसान, जय संविधान. उन्‍होंने अपनी सोशल मीड‍िया पोस्‍ट में 'सर्व धर्म सम भाव' को कुछ इस तरह से प्रस्‍तुत क‍िया.

अरदास है कहीं कीर्तन
कहीं रामधुन कहीं आवाहन
विधि भेद का है यह सब रचन
तेरा भक्त तुझको बुला रहा
तू ही राम है तू रहीम है
तू करीम कृष्ण खुदा हुआ
तू ही वाहे गुरु तू येशु मसीह
हर नाम में तू समा रहा

इससे पहले बताया गया था कि वो अपना नामांकन पर्चा दाख‍िल करने के ल‍िए मुख्‍य चुनाव कार्यालय बाबरपुर, 100 फुटा रोड से र‍िटर्न‍िंग ऑफिस कार्यालय तक जाएंगे और उनके साथ आम आदमी पार्टी के द‍िल्‍ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय और पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम सहित अन्य नेता भी उपस्‍थ‍ित रहेंगे. इस सीट पर उनका मुकाबला भाजपा के मनोज तिवारी के साथ है.

ये भी पढ़ें:मनोज त‍िवारी पर नॉर्थ ईस्‍ट ही नहीं सातों सीटों पर जीत द‍िलाने का दाय‍ित्‍व : पीयूष गोयल

Last Updated : May 6, 2024, 2:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details