उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रामनामी ओढ़कर, संविधान की प्रति लेकर नामांकन करने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पूनिया - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 1, 2024, 4:49 PM IST

Barabanki Lok Sabha Seat Voting Date: संविधान बचाओ मुहिम को लेकर चुनावी मैदान में उतरे तनुज पूनिया अपने साथ संविधान की प्रति लेकर नामांकन करने आये थे. इससे पहले नगर के मोहसिना कोठी स्थित कांग्रेस चुनाव कार्यालय पर समाजवादी पार्टी समेत गठबंधन के तमाम कार्यकर्ता उपस्थित हुए और उन्होंने तनुज को चुनाव जिताने की अपील की.

Etv Bharat
Etv Bharat

नामांकन पर्चा भरने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पूनिया ने मीडिया से बात की.

बाराबंकी: Barabanki Lok Sabha Seat Result Date: संविधान बचाने की शपथ और रामनामी गमछे के साथ बाराबंकी सुरक्षित लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पूनिया ने तीन सेटों में अपना नामांकन दाखिल किया.

संविधान बचाओ मुहिम को लेकर चुनावी मैदान में उतरे तनुज पूनिया अपने साथ संविधान की प्रति लेकर नामांकन करने आये थे. इससे पहले नगर के मोहसिना कोठी स्थित कांग्रेस चुनाव कार्यालय पर समाजवादी पार्टी समेत गठबंधन के तमाम कार्यकर्ता उपस्थित हुए और उन्होंने तनुज को चुनाव जिताने की अपील की.

चुनाव कार्यालय से बिना किसी जुलूस के पूर्व सांसद और वरिष्ठ समाजवादी नेता रामसागर रावत व सपा विधायक सुरेश यादव के साथ सीधे कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां पर तनुज पूनिया ने अपना नामांकन दाखिल किया.

बताते चलें कि बुधवार को गठबंधन प्रत्याशी तनुज पूनिया ने लोकसभा बाराबंकी सुरक्षित सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. कांग्रेस के दिग्गज नेता पीएल पूनिया के पुत्र तनुज पूनिया पांचवी बार चुनावी मैदान में हैं. बाराबंकी सीट कभी सोशलिस्टों का गढ़ हुआ करती थी.

लेकिन पिछले दो लोकसभा चुनाव से यहां भगवा ध्वज लहरा रहा है. समाजवादियों का गढ़ होने के बावजूद इंडिया गठबंधन में यह सीट कांग्रेस के हिस्से में आई है. कांग्रेस ने युवा और उच्च शिक्षित प्रत्याशी तनुज पर अपना दांव लगाया है.

तीन सेटों में नामांकन दाखिल करने के बाद उत्साह से लबरेज तनुज पूनिया ने कहा कि सभी धर्मों और जातियों के लोग उनके साथ मिलकर यह चुनाव लड़ रहे हैं. क्योंकि भाजपा ने लोकतंत्र को करीब करीब खत्म ही कर दिया है और अब संविधान को बदलने जा रही है.

उन्होंने संविधान की कसम खाते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर ऐसे लोगों को सत्ता में नहीं रहने देंगे. इसके लिए हम लोग लड़ेंगे. यह देश बचाने का चुनाव है संविधान बचाने का चुनाव है.

ये भी पढ़ेंः अखिलेश की मौजूदगी में शिवपाल बोले- भाजपा को बहुत भारी मार्जिन से जिताना है

ABOUT THE AUTHOR

...view details