मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मोहन यादव पर छिंदवाड़ा के मतदाताओं को धमकाने का आरोप, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत - Complaint against Mohan Yadav to EC

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 3, 2024, 9:42 PM IST

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव पर छिंदवाड़ा के मतदाताओं को धमकाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी ने सीएम की शिकायत चुनाव आयोग से की है. कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि सीएम ने छिंदवाड़ा के मतदान को प्रभावित करने के मकसद से क्षेत्र के मतदाताओं को धमकी दी है.

Complaint against Mohan Yadav to EC
मोहन यादव पर छिंदवाड़ा के मतदाताओं को धमकाने का आरोप

मोहन यादव पर छिंदवाड़ा के मतदाताओं को धमकाने का आरोप

भोपाल। छिंदवाड़ा के वोटर को प्रभावित करने के आरोप के साथ अब कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत की है. कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को की गई शिकायत में कहा है कि "सीएम मोहन यादव ने छिंदवाड़ा के मतदान को प्रभावित करने के मकसद से क्षेत्र के मतदाताओं को धमकी दी है." आरोप है कि सीएम मोहन यादव ने धमकी देते हुए इलाके के लोगों से कहा कि "जब वोट ही नहीं दिया तो विकास कहां से होगा." कांग्रेस ने सीएम मोहन यादव के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज करने की मंग की गई है.

मुख्यमंत्री मोहन यादव की कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत

सीएम मोहन यादव के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत

कांग्रेस में चुनाव आयोग से जुड़े कार्यों के प्रभारी जे पी धनोपिया ने कहा है कि "जब लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है और आदर्श आचार संहिता लगाई जा चुकी है तब एक अप्रैल को सीएम मोहन यादव ने छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान छिदंवाड़ा के मतदाता जब क्षेत्र के विकास के कार्य को लेकर जब उनके पास पहुंचे तो मुख्यमंत्री ने दो टूक कहा कि जब वोट नहीं दिया तो काम कैसे होगा. सांसद हमारा नहीं, विधायक हमारा नहीं, ऐसे में काम कैसे होंगे." धनोपिया का आरोप है कि "सीएम प्रदेश सरकार के मुखिया हैं उनका इस तरह से मतदाताओं को परिवर्तित करने के उद्देश्य से जो धमकी दी गई है वो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है."

ये भी पढ़ें:

बौखलाए कांग्रेस नेताओं की विवादित टिप्पणी, परेशान हुई बीजेपी चुनाव आयोग पहुंची

ग्वालियर में पिचकारियों पर दिखी मोदी-योगी की तस्वीर, कांग्रेस ने की शिकायत

मोहन यादव ने चुनाव प्रभावित करने का प्रयास किया

कांग्रेस नेता जेपी धनोपिया का आरोप है कि "सीएम डॉ. मोहन यादव ने छिंदवाड़ा दौरे के दौरान मतदाताओं को धमकी देकर यहां के चुनाव को प्रभावित करने का कृत्य किया है. जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी है.' कांग्रेस ने मांग की है कि ऐसे में सीएम मोहन यादव के खिलाफ आदर्श आचार सहिता के उललंघन का प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जाए, जिससे कि लोकसभा चुनाव का मतदान स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details