उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चुनावी रैलियों के बीच सीएम योगी ने की गौ सेवा, खिलाया गुड़ और चना - CM Yogi cow service

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 16, 2024, 12:56 PM IST

सीएम योगी ने चुनावी रैलियों के बीच समय निकालकर गौ सेवा की. सीएम योगी ने गोशाला में जाकर गोवंश का हाल जाना और उन्हें अपने हाथों से रोटी-गुड़, चना खिलाया.

Etv Bharat
Etv Bharat

गोरखपुर:लोकसभा चुनाव के व्यस्तता के बीच गोरखपुर प्रवास के दौरान, मंगलवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोसेवा में खूब रमे रहे. गोरखनाथ मंदिर की गोशाला में जाकर उन्होंने गोवंश का हाल जाना और उन्हें अपने हाथों से रोटी-गुड़, चना खिलाया. सुबह मंदिर में गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन कर अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर मत्था टेकने के बाद, सीएम योगी गोशाला में पहुंचे और वहां कुछ समय बिताया. गोशाला में उन्होंने चारों तरफ भ्रमण करते हुए श्यामा, गौरी, गंगा, भोला आदि नामों से गोवंश को पुकारा. सीएम योगी की आवाज इन गोवंश के लिए जानी पहचानी है. प्यार भरी पुकार सुनते ही कई गोवंश दौड़ते-मचलते हुए उनके पास आ गए.

fngfnfn


इसे भी पढ़े-रामपुर के रण में सीएम योगी; कहा- 2014 के बाद भारत के पासपोर्ट का दुनिया में बढ़ा सम्मान, ऐसा मोदी जी के कारण संभव हुआ - Lok Sabha Election

सीएम योगी ने सभी के माथे पर हाथ फेरा, उन्हें खूब दुलारा और अपने हाथों से उन्हें रोटी और गुड़ खिलाया. इस दौरान एक गोवंश एक छोटे से गेट के बाहर खड़ा था, जबकि कुछ गाय गेट के अंदर की तरफ थीं. इस पर सीएम ने उसके मनोभाव को समझते हुए कहा- तेरी माई वहां है क्या. फिर उन्होंने गोवंश को खूब दुलारा और गेट के अंदर मौजूद गायों को गुड़ खिलाया. मुख्यमंत्री ने गोशाला के कार्यकर्ताओं से सभी गोवंश के स्वास्थ्य और पोषण की जानकारी ली और गर्मी के मौसम में विशेष देखभाल के लिए जरूरी निर्देश दिए.

यह भी पढ़े-कानपुर की ही तरह लखनऊ में भी ट्रैफिक पुलिस को मिलेंगे एसी वाले हेलमेट - Traffic Police AC Helmets

ABOUT THE AUTHOR

...view details