हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

22 जनवरी को हिमाचल में छुट्टी, CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लगाया जय श्री राम का उद्घोष

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 21, 2024, 11:38 AM IST

Updated : Jan 21, 2024, 4:03 PM IST

CM Announcement of Holiday in Himachal on Ram Mandir Pran Pratishtha: हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू आज शिमला के गंज बाजार स्थित राम मंदिर पहुंचे. उन्होंने श्रीराम का उद्घोष करते हुए मंदिर में शीश नवाया. इसके साथ ही सीएम ने 22 जनवरी के लिए प्रदेशभर में अवकाश की घोषणा की.

CM Announcement of Holiday in Himachal on Ram Mandir Pran Pratishtha
CM Announcement of Holiday in Himachal on Ram Mandir Pran Pratishtha

शिमला राम मंदिर पहुंचे सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू

शिमला: कांग्रेस हाईकमान ने बेशक अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण और श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण अस्वीकार किया हो, लेकिन कांग्रेस नेता राम भक्ति में डूबे नजर आ रहे हैं. हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू रविवार को शिमला के गंज बाजार स्थित श्रीराम मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने राम दरबार की पूजा अर्चना की और जय श्रीराम का उद्घोष भी किया. यही नहीं, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुबह दस बजे के करीब अपने फेसबुक पेज पर श्रीराम नाम की महिमा की.

अवकाश की घोषणा: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लिखा-कण-कण में हैं भगवान, सबके हैं प्रभु राम. इसके अलावा सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कल 22 जनवरी को हिमाचल में अवकाश का ऐलान भी किया. सीएम ने कहा कि आस्थावान जनता श्री राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह देख सकें, इसके लिए हिमाचल में अवकाश घोषित किया जाता है. यही नहीं, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दीप जलाने का आह्वान भी किया. सीएम ने कहा कि श्री राम के आदर्श जीवन में अपनाने चाहिए. उन्होंने कहा कि राम चरित मानस का भारत में महत्व सभी जानते हैं. राम मंदिर में सुंदरकांड का अखंड पाठ शुरू हुआ है. उसके दीप प्रज्जवल अवसर पर सीएम पहुंचे थे.

हिमाचल में अवकाश की घोषणा

'श्रीराम देश की संस्कृति': सीएम ने कहा कि कल प्राण प्रतिष्ठा समारोह है. केंद्र सरकार ने आधे दिन का अवकाश किया है, लेकिन हिमाचल में पूरे दिन का अवकाश रहेगा. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि वे भी कल दीप प्रज्वलित करेंगे. श्रीराम इस देश की संस्कृति हैं. मर्यादा पुरुषोत्तम राम के आदर्श सभी के लिए हैं. उन्होंने कहा कि वे भूखे पेट सुंदरकांड के पाठ के आरंभ होने के अवसर पर आए हैं. सीएम ने कहा कि वे समय आने पर अयोध्या जाकर प्रभु रामलला के दर्शन करेंगे.

शिमला राम मंदिर में शुरू हुआ सुंदरकांड का अखंड पाठ

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू रविवार को शिमला के राम मंदिर पहुंचे. इस अवसर पर राम मंदिर सभा ने सीएम का स्वागत किया. यहां आज से रामायण का अखंड पाठ शुरू हुआ है. सीएम ने राम दरबार में शीश झुकाया और राम नाम का उद्घोष किया. उन्होंने रामायण के अखंड पाठ के शुरुआत पर रामचरित मानस की पूजा भी की. सीएम सुक्खू ने कहा कि प्रभु श्री राम सबके हैं. इस बीच, हिमाचल से प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित एकमात्र राजनेता विक्रमादित्य सिंह अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं. वे शिमला से दिल्ली गए हैं और वहां से अयोध्या जाएंगे.

ये भी पढ़ें:22 जनवरी को बरसेगी भगवान राम की कृपा, रामचरितमानस का पाठ करने से दूर होगी परेशानी

Last Updated : Jan 21, 2024, 4:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details