हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भोरंज विधानसभा को ₹150 करोड़ की सौगात, सीएम सुक्खू ने कई योजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 20, 2024, 7:35 PM IST

सुक्खू सरकार ने भोरंज विधानसभा को करीब ₹150 करोड़ की सौगात दी है. सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम के तहत सीएम सुक्खू भोरंज पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

हमीरपुर:सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम के तहत सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू हमीरपुर जिले के भोरंज विधानसभा पहुंचे. जहां उन्होंने कंजयाण में ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम की अध्यक्षता की. इस दौरान उन्होंने भोरंज विधानसभा क्षेत्र में ₹128.52 करोड़ की विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास और उदघाटन किया.

सीएम सुक्खू ने जाहू में औद्योगिक क्षेत्र और जल शक्ति विभाग के विश्राम गृह की आधारशिला रखी. इसके बाद वह सम्मू ताल में लगवाल्ती-बमसन पेयजल योजना, भुआणा नाला पुल और लोक निर्माण विभाग के मंडल कार्यालय भवन का उदघाटन किया. इसके अलावा मालियां सधरियाण पेयजल योजना, जलशक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता कार्यालय एवं आवास, जलशक्ति विभाग की योजनाओं के सुदृढ़ीकरण कार्य, बस स्टैंड और सम्मू ताल के सौंदर्यीकरण कार्य की आधारशिला रखी. वहीं, उन्होंने बस्सी अस्पताल के नए भवन का लोकार्पण किया.

इस मौके पर सीएम सुक्खू ने कहा कि उन्होंने भोरंज विधानसभा क्षेत्र में लगभग डेढ़ सौ करोड़ रुपए की लागत से विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन किया है. जिसको लेकर उन्होंने विधायक सुरेश कुमार से वादा किया था. उन्होंने कहा प्रदेश सरकार विकासात्मक कार्यों को गति प्रदान करने के लिए लगातार काम कर रही है.

हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग के धीमी गति से काम करने के प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा आयोग द्वारा जल्द ही दो परीक्षाएं आयोजित की जाएगी, जिसमें पारदर्शी तकनीक के साथ परीक्षाएं आयोजित होगी. गति धीमी होना गलत बात नहीं है, लेकिन आयोग पूर्व की तरह भ्रष्ट गति से काम नहीं कर रहा है. सरकार युवाओं को काबलियत के आधार पर रोजगार उपलब्ध करवाने की दिशा में काम कर रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के द्वारा जल्द ही विभिन्न परीक्षा परिणाम को भी जल्द घोषित कर दिया जाएगा. जिन परीक्षाओं के परिणाम घोषित हो चुके हैं, उनको सरकार एक महीने के अंदर नियुक्ति पत्र भी जारी करने जा रही है. लोकसभा चुनाव के प्रश्न पर उन्होंने कहा परिस्थितियों के अनुसार ही लोकसभा चुनाव में मुद्दों को लेकर पार्टी जनता के बीच जाएगी.

उन्होंने कहा भाजपा के तीनों सांसदों द्वारा प्रदेशहित की अनदेखी की गई है. सरकार द्वारा पेश किए गए 10,000 करोड़ के वित्तीय नुकसान की राहत राशि जारी करने में भी अड़ंगा फंसाया जा रहा है. भाजपा सांसदों को आपदा प्रभावित परिवारों के साथ खड़ा होने की आवश्यकता है, लेकिन वह इसमें पूरी तरह से लोगों के हितों के खिलाफ काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:गेस्ट टीचर पॉलिसी पर बैकफुट पर सुक्खू सरकार, युवाओं का विरोध बढ़ने पर सीएम ने लगाई रोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details