बिहार

bihar

Watch Video: बेगूसराय में CM ने PM का ऐसे किया अभिवादन, स्वागत के लिए लोगों को हड़काया, हंसी नहीं रोक पाए मोदी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 2, 2024, 6:03 PM IST

Updated : Mar 2, 2024, 6:42 PM IST

PM Modi Bihar Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेगूसराय में जनसभा को संबोधित किए. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया. नीतीश कुमार ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का खड़ा होकर स्वागत कीजिए. पढ़ें पूरी खबर.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेगूसराय में जनसभा को संबोधित किए
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेगूसराय में जनसभा को संबोधित किए

सीएम नीतीश कुमार

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया. इस दौरान पंडाल में मौजूद लोगों को अलग अंदाज में हड़काते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का खड़ा होकर स्वागत कीजिए. जो लोग बैठे हुए थे, उन्हें भी खड़ा होने के लिए कहा. नीतीश कुमार ने कहा कि "प्रधानमंत्री के स्वागत में खड़ा होकर स्वागत कीजिए". नीतीश कुमार के इस अंदाज से पीएम मोदी काफी हंसे फिर और हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया.

"आप सब लोगों से मैं तो आग्रह करूंगा कि एक बार खड़ा होकर आदरणीय प्रधानमंत्री का स्वागत करिए, अभिनंदन करिए. काहे सब चुप है, चलो खड़ा हो. बीच में कौन खड़ी है. ई दो महिला क्यों बैठी है खड़ा हो. उधर काहे तीन-चार बैठा हुआ है. सब लोग खड़ा हो. हां अब ठीक है. चलिए बहुत बहुत धन्यवाद."-नीतीश कुमार, सीएम

पीएम मोदी पर भरोसाः इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि पत्रकारों से कहा कि आपलोग देख रहे हैं. एक एक बात जान लीजिए बिहार का विकास हो रहा है. आगे और विकास होगा. नीतीश कुमार ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि फिर से बिहार को बहुत आगे बढ़ा दीजिएगा. हमें इनपर भरोसा है.

पीएम मोदी के कार्यक्रम को मौजूद लोगों की भीड़

'अब हम इधर ही रहेंगे': प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार लोकसभा के चुनाव में 400 से अधिक सीट जीतेंगे. नीतीश कुमार ने कहा कि हम बीच में इधर-उधर हो गए थे अब परमानेंटली इधर ही रहेंगे. गिरिराज सिंह साथ में है आपके मंत्री हैं. हम लोगों ने साथ मिलकर काम किया है. कितना काम किया है और विकास किया है आप सबलोग जानते हैं.

कार्यक्रम को संबोधित करते सीएम नीतीश कुमार

कई योजनाओं का उद्घाटनः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बेगूसराय में एक लाख 62 हजार करोड़ की विकास परियोजना का लोकार्पण, उद्घाटन व शिलान्यास किया. बेगूसराय के उलाव हवाई अड्डा मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार के चार क्षेत्रों मे चार रेल गाड़ियों हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. प्रधानमंत्री के आगमन से पूर्व लाखों की संख्या मे लोग दूर दराज से पहुंचे.

पीएम मोदी के कार्यक्रम इस तरह पहुंचे लोग

बरौनी फर्टिलाइजर प्लांट का उद्घाटनःबेगूसराय में लगभग नौ हजार पांच सौ करोड़ की योजना से उर्बरक व रसायन लिमिटेड की ओर से बरौनी फर्टिलाइजर प्लांट का उद्घाटन किया. जिससे बिहार और आसपास के क्षेत्र के किसानों को बेहतर अमूल्य और युरिया उत्पादों की प्राप्ति होगी. इसके आलवा पशुधन का भी उद्घाटन किया गया. इसके द्वारा पशुपालक डिजिटल केंद्रित पथ का भी निर्माण किया गया है.

पशुपालक ऐप लॉन्चः पशुपालक ऐप को लॉन्च किया गया. इस ऐप का उद्देश्य पशुपालकों योजना, पशुधन के बारे में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी देना. इस योजनाओं से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 36 करोड़ मानव दिवस रोजगार का सृजन होगा. पांच लाख टन से अधिक कार्बन उत्सर्जन मे कमी आएगी. बेगूसराय अवस्थित बरौनी रिफायनरी मे छह से 9 एम एम टीपीए मे वृद्धि का भी उद्घाटन किया गया.

यह भी पढ़ेंः

औरंगाबाद में नीतीश ने पीएम से कहा-'इस बार आप कम से कम 400 सीट जीतिएगा'

'आपके साथ रहेंगे अब इधर-उधर नहीं जाएंगे', नीतीश बोलते रहे पीएम मोदी हंसते रहे

'पिता के कामों का जिक्र क्यों नहीं करते पार्टी के उत्तराधिकारी', पीएम मोदी ने तेजस्वी को निशाने पर लिया

Last Updated : Mar 2, 2024, 6:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details