मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CM हेल्पलाइन पर झूठी शिकायत की तो होगी कार्रवाई, मुख्यमंत्री को क्यों देनी पड़ी चेतावनी

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Feb 23, 2024, 5:30 PM IST

Mohan Yadav Warning False Complaints : उज्जैन में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने व्यापार मेला के साथ इन्वेस्टर मीट को लेकर अफसरों से चर्चा की. इसके अलावा सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निपटारे को लेकर निर्देश दिए. सीएम ने इसके साथ ही हेल्पलाइन पर झूठी शिकायत करने वालों को चेतावनी दी.

CM Warning False Complaints
CM हेल्पलाइन पर झूठी शिकायत की तो होगी कार्रवाई

CM हेल्पलाइन पर झूठी शिकायत की तो होगी कार्रवाई

उज्जैन। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने गुरुवार को उज्जैन में रात्रि विश्राम किया. इसके बाद शुक्रवार सुबह सीएम स्मार्ट सिटी कार्यालय पहुंच गए. उन्होंने यहां सीएम हेल्पलाइन केंद्र पहुंच कर व्यवस्थाएं देख शिकायतकर्ताओं की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने उज्जैन के ऋषि नगर निवासी नवीन माथुर को कॉल लगाया तो पता चला उसने बैंक अकाउंट सीज होने पर फरवरी 2023 से शिकायत कर रखी है. नवीन ने बताया कि उसका अकाउंट फ्रीज होने पर साइबर सेल से जांच के लिए शिकायत की लेकीन अब तक सुनवाई नहीं हुई. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एसपी प्रदीप शर्मा को तुरंत जांच के आदेश दिए.

रिटायर्ड पुलिसकर्मी को सीएम फंड से एक लाख दिए

नवीन के पिता रिटायर्ड पुलिसकर्मी हैं और लकवाग्रस्त है. उनकी पेंशन की भी समस्या है. जानकारी मिलने पर सीएम ने तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए और उन्हें तुरंत एक लाख रुपये सीएम फंड देने का आदेश दिया. वहीं छात्रा सुनैना की समस्या का तुरंत निराकरण के लिए कलेक्टर को आदेश दिए. मोहन यादव ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन पर झूठी शिकायत करने वालों पर सख़्त कारवाई भी की जाएगी.

ये खबरें भी पढ़ें...

इन्वेस्टर मीट की तैयारियां, एमओयू नहीं बल्कि सीधे भूमिपूजन होगा

सीएम ने बताया कि उज्जैन में होने वाले इन्वेस्टर मीट में एमओयू नहीं बल्कि सीधे भूमिपूजन होगा. इन्वेस्टर मीट, व्यवसायिक मेला और विक्रम उत्सव के संबंध में अधिकारियो की बैठक भी सीएम ने ली. 1 मार्च से शुरू हो रहे आयोजनों को लेकर अब तक की गई तैयारियों की समीक्षा की और इन्हें सफल बनाने के निर्देश दिए. इस दौरान मोहन यादव और आयोजन के अधिकारी चंद्रमणि शुक्ला ने बताया कि पहली बार इन्वेस्टर मीट में उद्योगपतियों से साइन नहीं करवाएंगे बल्कि तुरंत ही भूमिपूजन कराकर काम शुरू करवाया जाएगा. बता दे कि ग्वालियर की तर्ज पर आयोजित हो रहे व्यावसायिक मेले में वाहनों पर 50% तक छूट रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details