राजस्थान

rajasthan

खेत के विवाद में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, लाठी-भाटा जंग के साथ चली गोलियां, युवक की मौत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 3, 2024, 9:43 PM IST

धौलपुर में खेत को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद खूना संघर्ष में बदल गया. घटना में एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल का फिलहाल उपचार चल रहा है.

Clash between Two Parties
Clash between Two Parties

खेत के विवाद में दो पक्षों में खूनी संघर्ष

धौलपुर. कंचनपुर थाना क्षेत्र के गांव रहल में शनिवार को दो पक्षों में खेत के विवाद को लेकर खूनी संघर्ष हो गया. दोनों तरफ से हुई लाठी-भाटा जंग और गोलियां चलने से 26 साल के युवक की मौत हो गई है. घटना में दूसरे पक्ष का एक व्यक्ति भी गंभीर रूप से घायल है, जिसका बाड़ी सरकारी अस्पताल में उपचार किया जा रहा है.

कंचनपुर थाना प्रभारी योगेंद्र शर्मा ने बताया कि थाना इलाके के रहल गांव में शनिवार शाम को रिंकू गुर्जर और मातादीन गुर्जर के बीच खेत को लेकर विवाद हुआ था. मामूली झगड़े में दोनों पक्ष के लोग लाठी-डंडे और हथियारों से लैस होकर आमने सामने हो गए. दोनों तरफ से हुई लाठी-भाटा जंग और गोलीबारी के बीच रिंकू और दूसरे पक्ष का मातादीन गंभीर रूप से घायल हो गया. दोनों घायलों को बाड़ी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन रिंकू की नाजुक हालत होने पर चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

पढ़ें. पुरानी रंजिश में युवक पर चाकुओं से जानलेवा हमला, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

जयपुर ले जाते समय तोड़ा दम :परिजनों ने गंभीर अवस्था में रिंकू को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन स्थिति बिगड़ने पर उसे चिकित्सकों ने जयपुर हायर सेंटर रेफर कर दिया. परिजन उपचार कराने के लिए जयपुर ले गए, लेकिन रास्ते में ही रिंकू की मौत हो गई. इसके बाद परिजन वापस जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण कर उसे मृत घोषित कर दिया. इमरजेंसी प्रभारी डॉक्टर हरिराम डागुर ने बताया कि गंभीर अवस्था में लाए गए घायल युवक की मौत हो चुकी है. डेड बॉडी को स्थानीय जिला अस्पताल मैं तैनात पुलिस की मदद से शवगृह में रखवा दिया है. घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है. वहीं, दूसरे पक्ष के घायल मातादीन का बाड़ी के सरकारी अस्पताल में उपचार किया जा रहा है. थाना प्रभारी योगेंद्र शर्मा ने बताया पुलिस टीम जिला अस्पताल के लिए रवाना कर दी है. मुकदमा दर्ज कर मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह रही झगड़े की वजह :थाना प्रभारी योगेंद्र शर्मा ने बताया कि मृतक रिंकू के चाचा रतना गुर्जर ने गांव के ही मातादीन गुर्जर को खेत बेच दिया था, जिसका रिंकू और उसके परिजन विरोध कर रहे थे. शनिवार को मातादीन पक्ष के लोग खरीदे गए खेत में निर्माण कराने के लिए समान डाल रहे थे. इस दौरान रिंकू और उसके परिजन विरोध करने पहुंच गए. दोनों तरफ से मामूली कहासुनी के बाद गाली गलौच शुरू हो गई. इसके बाद दोनों पक्ष के लोग लाठी-डंडे और हथियारों से लैस होकर आमने-सामने हो गए. इस दौरान फायरिंग भी हुई. घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details