राजस्थान

rajasthan

सीआईडी क्राइम ब्रांच का एक्शन, जोधपुर में नकली घी बनाने की फैक्ट्री पर मारा छापा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 26, 2024, 8:23 PM IST

Updated : Jan 27, 2024, 6:23 AM IST

जयपुर पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की टीम ने नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. जोधपुर जिले के बोरानाडा थाना इलाके के औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में छापा मार कर करीब 15000 किलोग्राम नकली मिल्क क्रीम और पॉम ऑयल को जब्त किया.

जोधपुर में नकली घी बनाने की फैक्टी पर छापा
जोधपुर में नकली घी बनाने की फैक्टी पर छापा

जयपुर.पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की टीम ने जोधपुर जिले के बोरानाडा थाना इलाके के औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में छापा मार कर करीब 15000 किलोग्राम नकली मिल्क क्रीम और पॉम ऑयल पकड़ा है. कार्रवाई में थाना विवेक विहार की टीम और डीएफओ जोधपुर की टीम भी शामिल थी. गुरुवार शाम से चली यह कार्रवाई शुक्रवार सुबह तक चली.

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि प्रदेश में अवैध गतिविधियों की रोक थाम के लिए आईजी क्राइम प्रफुल्ल कुमार और एडिशनल एसपी आशाराम चौधरी के सुपरविजन में इंस्पेक्टर सुभाष सिंह तंवर के नेतृत्व में गठित की गई. टीम में हेड कांस्टेबल महेश सोमरा, रविंद्र सिंह, राकेश जाखड़, कांस्टेबल नरेश और चालक सुरेश को शामिल किया गया था.

पढ़ें: रसद विभाग ने अवैध गैस रिफिलिंग के ठिकाने पर मारा छापा, 17 गैस सिलेंडर जब्त

15000 किलोग्राम नकली मिल्क क्रीम और पॉम ऑयल जब्त:एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि जोधपुर के बोरानाडा थाना इलाके के औद्योगिक क्षेत्र में संचालित घी निर्माण करने वाली एक फैक्ट्री में मिलावट कर नकली घी बनाने की सूचना क्राइम ब्रांच को मुखबिर से मिलने के बाद फैक्ट्री पर कार्रवाई की. धनुश्री फूड प्रोडक्ट नाम की फैक्ट्री में छापा मारा गया. मौके पर धनुश्री फूड प्रोडक्ट और भारत फूड प्रोडक्ट नाम से करीब 7500 किलोग्राम घी, 8000 किलोग्राम पॉम ऑयल और मिल्क क्रीम बरामद हुआ. प्रोडक्ट में बदबू आने के कारण रसद विभाग की टीम की ओर से नकली होने की आशंका जताई गई. छापे के दौरान जांच के लिए सैंपल लिए गए और सारा सामान जब्त किया गया. कार्रवाई के दौरान मिले बदबूदार घी और मिल्क क्रीम को रसद विभाग की टीम के सहयोग से नष्ट कर दिया गया.

Last Updated : Jan 27, 2024, 6:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details