राजस्थान

rajasthan

मुख्यमंत्री भजनलाल कल रहेंगे जोधपुर दौरे पर, एम्स दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 2, 2024, 6:59 PM IST

सीएम भजनललाल शर्मा शनिवार को जोधपुर दौरे पर रहेंगे. सीएम शर्मा जोधपुर एम्स के चौथे दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे.

Chief Minister Bhajan Lal,  AIIMS convocation ceremony
मुख्यमंत्री भजनलाल कल रहेंगे जोधपुर दौरे पर.

जोधपुर.मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शनिवार को एक दिवसीय यात्रा पर जोधपुर आएंगे. शर्मा जोधपुर एम्स के चौथे दीक्षांत समारोह में केंद्रीय सवास्थ्य मंत्री के साथ शामिल होंगे. इसके बाद वे जोधपुर संभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर सरकार के कामों का रिव्यू करेंगे. बैठक के बाद सीएम जयपुर के लिए रवाना होंगे.

मुख्यमंत्री का दो सप्ताह में जोधपुर का यह दूसरा दौरा है. मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी सूचना के अनुसार सीएम भजनलाल शर्मा सुबह 10.15 बजे जोधपुर एअरपोर्ट पर पहुंचेंगे. यहां से सीधे वे एम्स जाएंगे, जहां चौथे दीक्षांत समारेाह में शामिल होंगे. इस समारेाह में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया, जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी शामिल होंगे. दोपहर 2 बजे सीएम शर्मा जोधपुर कलेक्ट्रेट सभागार में जोधपुर संभाग स्तर के अधिकारियों की क्लास लेंगे. जिसमें संभागीय आयुक्त सहित अन्य संभाग स्तरीय अधिकारी शामिल होंगे. बैठक में संभाग में सरकारी योजनाओं की स्थिति, कानून व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी. बैठक के बाद शाम 4 बजे सीएम के वापस जयपुर जाने का कार्यक्रम है.

पढ़ेंः उच्च स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा में सीएम की दो टूक, कहा- समस्याओं का हो संतुष्टिपूर्ण निस्तारण

सीएम से पहले पहुंची एसीएसः सीएम शनिवार को जोधपुर आएंगे उनसे पहले शुक्रवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रासिंह जोधपुर पहुंची. उन्होंने डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पतालों का दौरा किया. इस दौरान उमेद अस्पताल में उन्होंने व्यवस्थाओं को देखा. अतिरिक्त मुख्य सचिव पावटा जिला अस्पताल भी गई. वहां पर मौजूद सुविधाओं का रिव्यू किया. उन्होंने गत दिनों एमडीएम अस्पताल में बिजली जाने से बंद हुए वेंटीलेटर से एक युवक की मौत के मामले को लेकर गंभीरता दिखाते हुए डॉक्टरों को निर्देशित किया कि वे अपने अस्पतालों की व्यवस्थाओं को लेकर सजग रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details