मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रोजा इफ्तार पॉलिटिक्स: कमलनाथ का हथियार उन्हीं पर इस्तेमाल कर रहा है 'चेला', बीजेपी में आने पर ऐसे दे रहा टक्कर - Chhindwara Roza Iftar Politics

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 8, 2024, 12:22 PM IST

छिंदवाड़ा में रोजा इफ्तार सियासत की धुरी बन गया है. कमलनाथ के बाद भाजपा ने भी इफ्तारी का आयोजन कर कमलनाथ को टक्कर दी है. कभी कमलनाथ के करीबी रहे दीपक सक्सेना ने अपने गुरू का हथियार उन्हीं पर चला दिया है.

BJP Iftari to Compete Kamal Nath
भाजपा कमलनाथ को टक्कर देने के लिए भाजपा की रोजा इफ्तार पार्टी

छिंदवाड़ा।400 पार के नारे को कंप्लीट करने के लिए बीजेपी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. छिंदवाड़ा लोकसभा सीट जो भाजपा के लिए हमेशा चुनौती रही है, वहीं अब कुछ अलग देखने को मिल रहा है. यहां पर भाजपा कमलनाथ को टक्कर देने के लिए रमजान के मौके पर रोजा इफ्तार पार्टी कर रही है.

भाजपा कमलनाथ को टक्कर देने के लिए भाजपा की रोजा इफ्तार पार्टी

नई पार्टी में पुराने रीति रिवाज को दे रहे हैं तवज्जो

छिंदवाड़ा में अब तक पूर्व सीएम कमलनाथ रोजा इफ्तार पार्टी में शामिल होते नजर आते थे, उनके साथ कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री और विधायक भी हुआ करते थे. इन्हीं में से कमलनाथ के करीबी पूर्व कैबिनेट मंत्री दीपक सक्सेना और पूर्व विधायक चौधरी गंभीर सिंह ने बीजेपी का दामन थाम लिया है और अब दोनों नेताओं ने पुराने रीति रिवाज के हिसाब से रमजान के मौके पर रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जो अब चर्चा का विषय है.

छिंदवाड़ा और चौरई में हुई भाजपा की रोजा इफ्तार पार्टी

कुछ दिन पहले ही लाव लश्कर के साथ कमलनाथ के करीबी दीपक सक्सेना ने बीजेपी का दामन थामा और उसके बाद जैसे ही दीपक सक्सेना छिंदवाड़ा पहुंचे उन्होंने अपने घर रोहना में रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया. इसके बाद चौरई विधानसभा के पूर्व विधायक चौधरी गंभीर सिंह ने भी चौरई में रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया. बताया जा रहा है कि यहां पर राजनीतिक चर्चाएं भी हुईं और भाजपा के पक्ष में वोट करने के लिए अपील भी की गई.

भाजपा की रोजा इफ्तार पार्टी

ये भी पढ़ें:

एमपी की अनोखी लोकसभा सीट 'छिंदवाड़ा', जहां 72 सालों से केवल बाहरी प्रत्याशी ही जीता, कमलनाथ भी यहां के नहीं

पूर्व सीएम कमलनाथ ने की रोजा इफ्तार पार्टी में शिरकत, रोजेदारों का अपने हाथों से रोजा खुलवाया

पहली बार हुई भाजपा की रोजा इफ्तार पार्टी, 2019 में कमलनाथ का वीडियो हुआ था वायरल

छिंदवाड़ा में यह पहला मौका है जब भाजपा रोजा इफ्तार पार्टी करवा रही है. रोज इफ्तार पार्टी करने वाले नेता भी पुराने भाजपाई नहीं बल्कि अभी-अभी कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए हैं. बता दें कि इसके पहले 2019 के चुनाव के दौरान जब पूर्व सीएम कमलनाथ रोजा इफ्तार पार्टी में शामिल हुए थे तो एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें वे मुस्लिम समुदाय के लोगों से छिंदवाड़ा संभालने की बात कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details