उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीबीआई ने EPFO लखनऊ के एसिटेंट कमिश्नर को 8 लाख घूस लेते किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 31, 2024, 4:02 PM IST

बुधवार को लखनऊ में सीबीआई ने ईपीएफओ के असिस्टेंट कमिश्नर (CBI arrested EPFO Assistant Commissioner in​​ Lucknow) को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. उन पर 8 लाख रुपये घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: बुधवार को सीबीआई जोन लखनऊ की एसीबी ने सहायक भविष्य निधि आयुक्त (एपीएफसी) और ईपीएफओ, लखनऊ के एक प्रवर्तन अधिकारी और एक व्यक्ति (बिचौलिए) को 8 लाख रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों के नाम ज्ञानेद्र कुमार, सहायक आयुक्त, ईपीएफओ, पुनीत सिंह, निरीक्षक/प्रवर्तन अधिकारी, ईपीएफओ, और मनीष सिंह, सलाहकार हैं. इन पर एक कंपनी पर कर नहीं लगाने के बदले 12 लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगा था.

जानकारी के अनुसार, लखनऊ के ही एक कंपनी के डायरेक्टर ने सीबीआई लखनऊ से शिकायत की थी कि, उनकी मैन पावर कंपनी पर गलत तरीके से टैक्स न लगाए जाने के बदले बिचौलिए के माध्यम से ज्ञानेंद्र कुमार सहायक भविष्य निधि आयुक्त, ईपीएफओ लखनऊ द्वारा 12 लाख रुपये की घूस मांगी जा रही है. शिकायत मिलने पर सीबीआई ने 29 जनवरी को एफआईआर दर्ज कर जाल बिछाया और बिचौलिए मनीष सिंह को सहायक भविष्य निधि आयुक्त, ईपीएफओ के लिए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

इस मामले में सहायक भविष्य निधि आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार आरोपियों के राजधानी स्थित घर और अन्य ठिकानों पर भी सीबीआई ने सर्च अभियान चलाया गया. गिरफ्तार आरोपियों को विशेष न्यायाधीश सीबीआई के समक्ष पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- दसवीं पास वालों के लिए रेलवे में आई बंपर भर्ती, जल्दी से ऐसे करिए आवेदन

ABOUT THE AUTHOR

...view details